IND vs SA: पर्थ में 'No Change' बोलेंगे रोहित शर्मा या दिल्ली के इस खिलाड़ी को देंगे मौका? बेंच पर ही ना बीत जाए टूर्नामेंट!
Advertisement

IND vs SA: पर्थ में 'No Change' बोलेंगे रोहित शर्मा या दिल्ली के इस खिलाड़ी को देंगे मौका? बेंच पर ही ना बीत जाए टूर्नामेंट!

India vs South Africa, Probable Playing XI: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को जीत लेती है तो ग्रुप टॉपर के तौर पर अपनी स्थिति और मजबूत करेगी. इसके साथ ही सेमीफाइनल में उसका पहुंचना लगभग पक्का हो जाएगा. 

Rohit Sharma (Twitter)

T20 World Cup 2022, India Playing XI: भारतीय टीम के सामने टी20 वर्ल्ड कप में अब दक्षिण अफ्रीका की कड़ी चुनौती होगी. पर्थ में आज यानी 30 अक्टूबर की शाम को होने वाले इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ जरूर रणनीति तैयार कर रहे होंगे. टीम इंडिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है. ऐसे में उसकी नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर हैं. देखना दिलचस्प होगा कि रोहित इस मैच के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव करेंगे या टॉस के बाद बोल देंगे- No Change. 

सेमीफाइनल की राह और हो जाएगी आसान

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है और अपने दोनों मैच जीते हैं. उसने सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से मात दी. फिर सिडनी में नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराया. यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को जीत लेती है तो ग्रुप टॉपर के तौर पर अपनी स्थिति और मजबूत करेगी. इसके साथ ही सेमीफाइनल में उसका पहुंचना लगभग पक्का हो जाएगा. 

रोहित बदलेंगे प्लेइंग-XI?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में प्लेइंग-XI में बदलाव कर सकते हैं. रोहित के ही ओपनिंग पार्टनर केएल राहुल का बल्ला अभी तक नहीं चला है. फैंस की उम्मीदों पर वह खरा नहीं उतरे हैं. ऐसे में उनकी जगह दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. टीम में बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. पर्थ के मैदान पर पिछले मुकाबले में ऑफ स्पिनर सिकंदर रजा की दमदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया था. ऐसे में स्पिनर के तौर पर अश्विन की जगह पक्की मानी जा रही है. युजवेंद्र चहल को अभी और आराम करना होगा. 

दक्षिण अफ्रीका भी है मजबूत

बावुमा की कप्तानी में खेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में मजबूत दावेदार के रूप में अपने इरादे जता दिए हैं. दक्षिण अफ्रीका ने कोई मैच नहीं हारा है. इस टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया. जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.  

भारत की संभावित प्लेइंग-XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news