IND vs SA: अब दक्षिण अफ्रीका की खैर नहीं! लंबे समय के बाद लौटा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
Advertisement
trendingNow11208386

IND vs SA: अब दक्षिण अफ्रीका की खैर नहीं! लंबे समय के बाद लौटा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एक बड़ी टी20 सीरीज में भिड़ना है. इसी बीच टीम इंडिया में एक ऐसे मैच विनर की भी वापसी हो चुकी है जो लंबे समय से बाहर था. 

 

फोटो (File)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एक बड़ी टी20 सीरीज में भिड़ना है. इस सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के ऊपर ज्यादा ध्यान दिया गया. वहीं कई युवा खिलाड़ी भी इस सीरीज में ही भारतीय टीम के लिए डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया में एक ऐसे मैच विनर की भी वापसी हो चुकी है जो लंबे समय से बाहर था. 

टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर लौटा

जिस खिलाड़ी की हम अपनी रिपोर्ट में बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं. टीम इंडिया में हार्दिक की वापसी से क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं. टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से ही ये खिलाड़ी लगातार भारतीय टीम से बाहर ही रहा है. ऐसे में अब उनके लौटने से टीम काफी मजबूत हो गई है. इस बार हार्दिक पहले से कई ज्यादा गुना घातक बनकर वापसी कर रहे हैं. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में सभी ने उनकी फॉर्म देखी थी. 

फिटनेस के चलते रहते थे परेशान

हार्दिक पांड्या पिछले लंबे समय से अपनी फिटनेस के चलते काफी परेशान रहे थे. ये खिलाड़ी गेंदबाजी तो एक भी ओवर के लिए नहीं कर पा रहा था. वहीं बल्ले से भी उनके रन नहीं निकल पा रहे थे. इसी के चलते हार्दिक कई महीनों के लिए क्रिकेट से दूर होकर फिटनेस पर ध्यान देते रहे. अब उन्होंने पूरी तरह फॉर्म में वापस लौटकर शानदार वापसी की है. उनकी वापसी टीम इंडिया के लिए भी काफी अच्छी खबर है. 

आईपीएल में काटा बवाल

हार्दिक पांड्या के लिए क्रिकेट में वापसी करने के बाद पिछले 2 महीने बेहद खास रहे हैं. हार्दिक ने पहली बार आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी की. इस टीम ने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम भी कर लिया. इस खिलाड़ी ने कप्तानी के अलावा गेंद और बल्ले से भी शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया. उन्होंने इस सीजन में 487 रन बनाए. वहीं गेंद से भी उन्होंने जरूरत पड़ने पर कमाल दिखाया.   

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक. 

Trending news