IND vs PAK: पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी हरमन आर्मी, इन भारतीय प्लेयर्स को दिखाना होगा बड़ा करिश्मा
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी हरमन आर्मी, इन भारतीय प्लेयर्स को दिखाना होगा बड़ा करिश्मा

India vs Pakistan: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम आज (12 फरवरी को) पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और रेणुका सिंह पर सभी की निगाहें होंगी. 

Twitter

India vs Pakistan ICC Women T20 World Cup 2023: भारत की महिला टीम की टी20 विश्व कप खिताब की दौड़ फिर से शुरू हो जाएगी, जब वह रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के साथ, हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को 2020 टी-20 विश्व कप में अपने उपविजेता स्थान से एक कदम आगे जाने की प्रेरणा मिली है. 

इन प्लेयर्स पर होंगी निगाहें 

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शेफाली वर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष द्वारा दक्षिण अफ्रीका की स्थितियों के बारे में बहुत सारी जानकारी लाते हुए मार्की इवेंट के लिए टीम में शामिल होंगी. पिछले कुछ वर्षो में भारत बनाम पाकिस्तान की भिड़ंत दर्शकों के बीच प्रत्याशा और उत्साह की भावना पैदा करती है और साथ ही क्रिकेट के खेल में कुछ सबसे ऐतिहासिक और रोमांचकारी क्षण प्रदान करती है. 
 
कप्तान को दिखाना होगा दम 

अगर भारत को ट्रॉफी तक जाना है, तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शेफाली वर्मा, ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स की जरूरत होगी और साथ ही हरमनप्रीत और स्मृति का समर्थन करना होगा. दीप्ति को बल्ले और गेंद से अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखनी होगी. 

भारत के पास हैं ये शानदार गेंदबाज

गेंद के साथ तेज गेंदबाजी विभाग में रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्रेकर और शिखा पांडे की भूमिकाएं महत्वपूर्ण होंगी. स्पिनरों के मामले में दीप्ति को राजेश्वरी गायकवाड़, देविका वैद्य और अंशकालिक स्पिनरों, हरमनप्रीत और शैफाली की जरूरत होगी.

इन टीमों से होगा मुकाबला 

भारतीय टीम पाकिस्तान के अलावा टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में 2009 के चैंपियन इंग्लैंड और 2016 के विजेता वेस्टइंडीज और आयरलैंड से भी भिड़ेंगी. महिला टी20 विश्व कप में भारत के मैचों का प्रसारण देश में स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा, जिसका कवरेज हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी होगा. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्रेकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे.

पाकिस्तान: बिस्माह मारूफ (कप्तान), आइमन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज, तूबा हसन. 

(इनपुट: आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news