IND vs PAK: एशिया कप में भारत-पाक 'सुपर 4' के मैच ने तोड़ा रिकॉर्ड, इतने दर्शकों ने देखा मुकाबला
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप में भारत-पाक 'सुपर 4' के मैच ने तोड़ा रिकॉर्ड, इतने दर्शकों ने देखा मुकाबला

IND vs PAK T20 World Cup: आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले, देश में क्रिकेट के लिए समग्र उत्साह वापस आ गया है, यहां तक कि टूर्नामेंट के माध्यम से गैर-भारतीय मैचों (फाइनल को छोड़कर) में 113 मिलियन की भारी दर्शकों की संख्या देखी गई. 

India vs Pakistan

IND vs PAK: एशिया कप 2022 के 'सुपर 4' चरण में 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला वर्ल्ड कप के मैच को हटाकर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 बन गया है. टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज मैच को वर्ल्ड कप के बाहर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टी20 मैच के रूप में घोषित किया था. 4 सितंबर, 2022 को खेले गए 'सुपर 4' चरण के मैच ने इस सप्ताह रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसमें 57.4 मिलियन एएमए दर्ज किया गया है, जिससे यह वर्ल्ड कप को हटाकर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 बन गया है.

एशिया कप में भारत-पाक 'सुपर 4' के मैच ने तोड़ा रिकॉर्ड

यह वास्तव में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी महाद्वीपीय टूर्नामेंट में से एक था, जिसने देश भर के क्रिकेट प्रशंसकों को एशिया कप 2022 (फाइनल को छोड़कर) देखने के लिए 243 मिलियन दर्शकों के रूप में जोड़े रखा. टूर्नामेंट में दर्शकों ने कुल 58.8 बिलियन मिनट (फाइनल को छोड़कर) देखे.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले उत्साह वापस आ गया

आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले, देश में क्रिकेट के लिए समग्र उत्साह वापस आ गया है, यहां तक कि टूर्नामेंट के माध्यम से गैर-भारतीय मैचों (फाइनल को छोड़कर) में 113 मिलियन की भारी दर्शकों की संख्या देखी गई. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के साथ, भारत को अब वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 सीरीज की चुनौती का सामना करना है, जो 20 सितंबर को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लाइव होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news