IND vs NZ: दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित ने किया ये बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारत के अरबों फैंस
Advertisement

IND vs NZ: दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित ने किया ये बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारत के अरबों फैंस

India vs New Zealand, 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से जीत दिलाकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा का ये बड़ा ऐलान सुनकर भारत के अरबों क्रिकेट फैंस खुशी से झूम उठेंगे. बता दें कि शनिवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है, जबकि इस सीरीज का एक वनडे मैच अभी खेला जाना बाकी है. तीसरा वनडे मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.   

IND vs NZ: दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित ने किया ये बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारत के अरबों फैंस

India vs New Zealand, 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से जीत दिलाकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा का ये बड़ा ऐलान सुनकर भारत के अरबों क्रिकेट फैंस खुशी से झूम उठेंगे. बता दें कि शनिवार को भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है, जबकि इस सीरीज का एक वनडे मैच अभी खेला जाना बाकी है. तीसरा वनडे मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.   

दूसरे वनडे में जीत के बाद कप्तान रोहित ने किया ये बड़ा ऐलान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी से काफी संतुष्ट है और हाल के दिनों में अपने बल्ले से बड़े शतकों की कमी से चिंतित नहीं हैं. वनडे मैचों में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने आखिरी बार जनवरी 2020 में इस प्रारूप में शतक बनाया था. इस दौरान अर्धशतक को शतक में बदलने की उनकी दर में काफी कमी आई है. शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में इस सलामी बल्लेबाज ने 50 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन की शानदार पारी खेलकर भारत को आठ विकेट से मैच और सीरीज को जिताने में मदद की.

खुशी से झूम उठेंगे भारत के अरबों फैंस

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘मैं अब अपने खेल को थोड़ा बदलने की कोशिश कर रहा हूं, गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे लगता है कि गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करना जरूरी है. मुझे पता है कि बड़े स्कोर नहीं आए हैं, लेकिन मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं. मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं. मेरी सोच काफी स्पष्ठ है. मैं जिस तरह से खेल रहा हूं उससे खुश हूं. मुझे पता है कि जल्द ही एक बड़ा स्कोर बनने वाला है.' रोहित शर्मा ने अपने इस बयान से बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब जल्द ही उनके बल्ले से महाविस्फोटक पारी निकलने वाली है. 

कप्तान रोहित ने सीरीज जीत के बाद खोला अपना दिल

इस साल के आखिर में भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर के वर्ल्ड कप में खेलना है. रोहित ने कहा कि टीम इस वर्ल्ड कप में जाने से पहले हर तरह की चीजें (प्रयोग) करना चाहती है. भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शनिवार को यहां दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के कमजोर बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया, जिससे मेजबान टीम ने आठ विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.  मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण ने मुश्किल पिच पर शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने न्यूजीलैंड को 108 रन पर समेट कर आठ विकेट से जीत दर्ज की.

रोहित ने इन खिलाड़ियों को बताया सबसे बड़ा मैच विनर

न्यूजीलैंड ने 11वें ओवर में 15 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे, जिसमें मोहम्मद शमी (18 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (10 रन देकर एक विकेट) की भूमिका अहम रही. हार्दिक पांड्या (16 रन पर दो विकेट) ने भी प्रभावित किया. रोहित ने कहा, ‘मुझे लगा कि पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों ने वास्तव में जिम्मेदारी उठाई. हमने उनसे जैसा भी कहा उन्होंने वैसा ही किया. खासकर भारत में ऐसा करना मुश्किल है. आप विदेशों में ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद करते है, लेकिन भारत में ऐसे प्रदर्शन के लिए वास्तविक कौशल की जरूरत है.’

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि साझेदारी बनाने में नाकाम रहने से उनकी टीम को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, ‘टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के लिए अच्छा दिन नहीं था. भारत ने शुरुआत से अच्छी गेंदबाजी की और हमें रन बनाने का मौका नहीं दिया. पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी.’ लैथम ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम साझेदारी बनाने में असमर्थ रहे. हर बार आप शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं लेकिन हम परिस्थितियों के अनुकूल नहीं हो पाए.’ मैन ऑफ द मैच शमी ने कहा कि वह हमेशा सही लाइन और लेंथ बनाए रखने पर ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा अच्छी लय और लाइन और लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. गेंद को हवा में लहराते देखना पसंद है. मैं बस सीम का सही इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं.’

(Source Credit - PTI)

Trending news