IND vs NZ: पूरी वनडे सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, करनी पड़ेगी बेंच गर्म
topStories1hindi1453859

IND vs NZ: पूरी वनडे सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, करनी पड़ेगी बेंच गर्म

India vs New Zealand, ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 25 नवंबर को ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा. वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज ओपनर शिखर धवन करेंगे. हार्दिक पांड्या को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. 

IND vs NZ: पूरी वनडे सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, करनी पड़ेगी बेंच गर्म

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 25 नवंबर को ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा. वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज ओपनर शिखर धवन करेंगे. हार्दिक पांड्या को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. टीम इंडिया के 3 बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पूरी वनडे सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे और उन्हें बेंच गर्म करनी पड़ेगी. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. उमरान मलिक

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है. उमरान मलिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. तेज गेंदबाज उमरान मलिक वनडे सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. वनडे सीरीज में टीम इंडिया की पहली पसंद अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी होगी. ऐसे में उमरान मलिक को मौका मिलना मुमकिन नहीं होगा. उमरान मलिक को इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी बाहर बैठना पड़ा था. 

2. दीपक हुड्डा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों की टॉप 7 में जगह पक्की है. ऐसे में दीपक हुड्डा के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं बचती है. दीपक हुड्डा को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. शहबाज अहमद स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे और ऐसे में दीपक हुड्डा को बेंच पर बैठना होगा. 

3. वॉशिंगटन सुंदर

ऑफ स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी में माहिर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बेंच पर बैठना होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के पास युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे घातक स्पिनर्स हैं. इसके अलावा स्पिन ऑलराउंडर के रूप में शाहबाज अहमद का भी विकल्प है. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर को एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना बहुत मुश्किल है. 
वॉशिंगटन सुंदर की जगह प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को तरजीह दी जाएगी. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और साथ खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शहबाज अहमद, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक.  

भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला वनडे मैच, 25 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, ऑकलैंड

दूसरा वनडे मैच, 27 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, हेमिल्टन

तीसरा वनडे मैच, 30 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, क्राइस्टचर्च

Trending news