VVS Laxman: आयरलैंड दौरे पर दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया में हुए शामिल, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11218662

VVS Laxman: आयरलैंड दौरे पर दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया में हुए शामिल, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Indian Team: आयरलैंड दौरे लिए भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को शामिल किया गया है. उन्हें अहम जिम्मेदारी दी गई है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 2 टी20 मैच खेलने हैं. 

File Photo

Indian Team: भारतीय टीम अभी घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारत को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. अब आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण को शामिल किया गया है. उन्हें एक अहम जिम्मेदारी दी गई है. 

लक्ष्मण को मिली ये जिम्मेदारी 

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे. सीतांशु कोटक को भी सहयोगी सदस्यों में शामिल किया गया है. कोटक पहले भी भारत ए टीम की प्रणाली का हिस्सा रह चुके है. वह बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि मुनीश बाली और साईराज बहुतुले को क्रमश: फील्डिंग और गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये दोनों इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज में भारत-19 टीम के वर्ल्ड कप अभियान का हिस्सा थे. 

इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़ अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी वाली टीम इंडिया का हिस्सा हैं. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टीम के अन्य सीनियर सहयोगी सदस्यों के साथ इस हफ्ते के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. मुनीश बाली, सीतांशू कोटक और बहुतुले की तिकड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रही टीम से पहले ही जुड़ गई है.

आयरलैंड में खेलेगी 2 टी20 मैच 

भारतीय टीम ऑयरलैंड दौरे पर 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. आयरलैंड सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है. इस दौरे पर भारतीय टीम को 26 और 28 जून को दो मैच खेलने है. भारत आयरलैंड के खिलाफ मुख्य रूप से टी20 विशेषज्ञों की एक टीम उतारेगा, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में मजबूत भारतीय टीम मैदान में उतरेगी. सात जुलाई से शुरू होने वाले इस सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. 

सीरीज में आगे है टीम इंडिया 

पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज बीच में रोकनी पड़ी थी. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. सीरीज का पांचवां मैच 1 जुलाई से होगा. इस मैच से पहले टीम लीसेस्टरशर के खिलाफ 24 से 27 जून तक अभ्यास मैच खेलेगी. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news