IND vs IRE: टीम इंडिया में 3 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, रातों-रात चमकी किस्मत
Advertisement

IND vs IRE: टीम इंडिया में 3 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, रातों-रात चमकी किस्मत

India vs Ireland: एक घातक ऑलराउंडर की 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी भी हुई है. इस खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है.

IND vs IRE: टीम इंडिया में 3 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, रातों-रात चमकी किस्मत

India vs Ireland T20 Series: एशिया कप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ एक्शन में नजर आएगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  की कप्तानी में एक युवा टीम आयरलैंड पहुंची है. वहीं, एक घातक ऑलराउंडर की टीम इंडिया में वापसी भी हुई है. इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 3 साल पहले खेला था.

3 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय टीम को आयरलैंड भेजा है. इस टीम में धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को भी शामिल किया गया है. शिवम दुबे ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में खेला था. लेकिन आईपीएल 2023 के शानदार प्रदर्शन के दम पर ये खिलाड़ी एक बार फिर टीम में वापसी करने में कामयाब रहा है.

साल 2019 में किया था डेब्यू

शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2019 में किया. उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 मैचों में 105 रन और 5 विकेट लिए हैं. वहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने इंडियन प्रीमियर लीग विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सीजन में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए थे. शिवम दुबे निचले क्रम में फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. उन्हें एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए भी टीम इंडिया में चुना गया है.     

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

Trending news