Women T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में थमा टीम इंडिया का विजय रथ, इंग्लैंड ने 11 रनों से दी शिकस्त
Advertisement

Women T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में थमा टीम इंडिया का विजय रथ, इंग्लैंड ने 11 रनों से दी शिकस्त

IND vs ENG Highlights: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम को पहली हार झेलनी पड़ी. इंग्लैंड ने उसे शनिवार को खेले गए मुकाबले में 11 रनों से मात दी. इंग्लिश टीम ने 7 विकेट पर 151 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन बना पाई.

ind vs eng

Women's T20 World Cup, India vs England Highlights : महिला टी20 वर्ल्ड कप के इस उद्घाटन सीजन में भारतीय टीम को पहली शिकस्त झेलनी पड़ी. इंग्लैंड ने शनिवार को खेले गए ग्रुप-बी के मुकाबले में भारतीय टीम को 11 रनों से हरा दिया. इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम 5 विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

स्मृति मंधाना का शानदार पचासा

भारतीय महिला टीम के लिए स्मृति मंधाना (52) ने शानदार पचासा जड़ा. उन्होंने 126.83 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 52 रन ठोके. स्मृति ने 41 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा. वह पारी के 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर सारा ग्लेन का शिकार हुईं और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में नैट स्काइवर को कैच दे बैठीं. उन्होंने विकेटकीपर ऋचा घोष के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. ऋचा 47 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 34 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े.

हरमनप्रीत ने तोड़ी उम्मीद

152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शेफाली वर्मा (8) के रूप में लगा जिन्हें पारी के चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लॉरेन बेल ने कैथरीन के हाथों कैच कराया. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज को सारा ग्लेन ने 10वें ओवर में पवेलियन भेजा. जेमिमा ने 16 गेंदों का सामना किया और 13 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ खास नहीं कर पाईं और 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर चलती बनीं. सोफी एक्लेस्टोन ने उन्हें शिकार बनाया. इंग्लैंड के लिए सारा ग्लेन ने 2 विकेट लिए जबकि लॉरेन बेन और सोफी को 1-1 विकेट मिला.

रेणुका का पहली बार 'पंच'

दक्षिण अफ्रीका के गेकबेर्हा में भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में इंग्लैंड को 7 विकेट पर 151 रन ही बनाने दिए. मीडियम पेसर रेणुका सिंह ने अपने करियर में पहली बार 5 विकेट झटके. यह उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. रेणुका ने इस दौरान महज 15 रन दिए. उन्होंने शुरुआती झटके देकर पहले 3 विकेट अपनी झोली में डाले जिससे इंग्लिश टीम मुश्किल में आ गई. फिर उन्होंने पारी के अंत में दो और विकेट हासिल किए.

29 रन तक गंवा दिए थे 3 विकेट

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन शुरुआत की जिसमें रेणुका ने पारी की तीसरी ही गेंद पर डानी वाट को बल्ला छुआने के लिए उकसाया और ऋचा घोष ने कैच लपकने मं कोई गलती नहीं की. रेणुका ने यही लय जारी रखी और अपने अगले दो ओवर में 2 विकेट लेकर भारत का पलड़ा भारी कर दिया. तीसरे ओवर में रेणुका ने एलिस कैप्से को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर में सोफी डंकले का विकेट लिया जिससे इंग्लैंड का स्कोर 4.4 ओवर में 3 विकेट पर 29 रन था. 

साइवर ने जड़ा अर्धशतक

इसके बाद नैट साइवर ब्रंट और कप्तान हीथर नाइट (28 रन) ने मिलकर प्रतिद्वंद्वी आक्रमण का डटकर सामना करते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की. इन दोनों ने महज 38 गेंद में 51 रन की साझेदारी निभाकर इंग्लैंड की पारी को मजबूती दी. जब यह भागीदारी खतरनाक होती दिख रही थी, तभी शिखा पांडे ने भारत को महत्वपूर्ण विकेट दिलाया. पांडे का अक्टूबर 2021 के बाद यह पहला विकेट था, नाइट उनकी फुलटॉस गेंद पर कवर्स में खड़ी शेफाली वर्मा को कैच दे बैठीं. नैट साइवर ने 42 गेंद में 50 रन जोड़े लेकिन दीप्ति शर्मा की गेंद पर रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में शार्ट थर्ड मैन पर स्मृति मंधाना को कैच दे गईं. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news