IND vs ENG: रोहित के एक फैसले से खड़े हुए कई सवाल, टीम के सबसे बड़े मैच विनर को बैठा दिया बाहर
Advertisement
trendingNow11250842

IND vs ENG: रोहित के एक फैसले से खड़े हुए कई सवाल, टीम के सबसे बड़े मैच विनर को बैठा दिया बाहर

IND vs ENG: दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद के मुताबिक टीम में चार बदलाव किए. विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की टीम के मिडिल ऑर्डर में वापसी हुई और कई युवा खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

 

फोटो (File)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद के मुताबिक टीम में चार बदलाव किए. विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की टीम के मिडिल ऑर्डर में वापसी हुई और कई युवा खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया जो पिछले मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मैच विनर साबित हुआ था.     

रोहित ने लिया चौंकाने वाला फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी कराई. उम्मीद की जा रही थी कि रोहित हर्षल पटेल की जगह पर बुमराह की टीम में एंट्री कराएंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोहित ने पिछले मैच के हीरो रहे अर्शदीप सिंह की जगह बुमराह को टीम में जगह दी. ये बेहद चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि अर्शदीप ने पिछले मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी और टीम इंडिया की जीत में उनकी हिस्सेदारी रही. 

पहले मैच में मिला था डेब्यू का मौका

अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज के पहले ही मैच में डेब्यू का मौका मिला था. अर्शदीप सिंह ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला ही ओवर मेडन डालकर सनसनी मचा दी थी. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 ओवर में 1 मेडन सहित 18 रन देकर 2 विकेट झटके. अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर वाइड यॉर्कर और ब्लॉक-होल में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में स्थान दिलाया था, लेकिन उन्हें टीम से ड्रॉप भी जल्दी कर दिया गया. 

आईपीएल में करते आ रहे कमाल

अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के दौरान डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं. अर्शदीप सिंह की 7.31 की इकॉनमी रेट इस चरण के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं. डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव में भी शांतचित बने रहते हैं और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे ​​पता चलता है कि अर्शदीप सिंह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल   

Trending news