IND vs ENG: दूसरे वनडे में कप्तान रोहित खेलेंगे सबसे बड़ा दांव, टीम में करेंगे ये चौंकाने वाले बदलाव!
Advertisement

IND vs ENG: दूसरे वनडे में कप्तान रोहित खेलेंगे सबसे बड़ा दांव, टीम में करेंगे ये चौंकाने वाले बदलाव!

Team India: रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगे. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव करेंगे.

IND vs ENG: दूसरे वनडे में कप्तान रोहित खेलेंगे सबसे बड़ा दांव, टीम में करेंगे ये चौंकाने वाले बदलाव!

Team India: भारत के पास इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. टीम इंडिया अगर इंग्लैंड के खिलाफ कल लॉर्ड्स में खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच भी जीत लेती है, तो वनडे सीरीज उसके नाम हो जाएगी. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगा देंगे. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बड़े बदलाव करेंगे.

1. Playing 11 में पहला बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में पहला बड़ा बदलाव ये करेंगे कि वह बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह खतरनाक ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका देंगे. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है. शार्दुल ठाकुर की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है.शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.

शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. श्रेयस अय्यर से शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन में बेहतर फिट बैठते हैं. शार्दुल ठाकुर के पास गेंदबाजी में स्विंग है. शार्दुल ठाकुर नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. श्रेयस अय्यर को वनडे टीम में सेट होने के काफी मौके दिए गए, लेकिन वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाते. श्रेयस अय्यर एक मैच में रन बनाते हैं और फिर अगले ही मैच में फ्लॉप हो जाते हैं. शायद इसलिए वनडे टीम में उनकी जगह पक्की नहीं है. पिछले 10 वनडे मैचों में श्रेयस अय्यर ने 62, 2, 38, 19, 6, 17, 11, 26, 80, 0 (बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला) के स्कोर बनाए हैं. 

2. Playing 11 में दूसरा बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव ये करेंगे कि वह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह घातक यॉर्कर फेंकने में माहिर गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका देंगे. पहले वनडे की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं किया. प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 5 ओवर की गेंदबाजी में 26 रन देकर 1 विकेट झटका था. ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में स्थान दिलाया है. अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में प्रसिद्ध कृष्णा से बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे. ये तेज गेंदबाज इंग्लैंड टीम के लिए काल बनेगा और अंग्रेज टीम को तहस-नहस कर देगा. अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर हैं.

दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news