IND VS BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा की जगह खेलेगा ये घातक स्पिनर! मचाकर रख देगा कहर
topStories1hindi1460977

IND VS BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा की जगह खेलेगा ये घातक स्पिनर! मचाकर रख देगा कहर

Ravindra Jadeja: न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के दौरे पर जाना है, जहां 4 दिसंबर से 26 दिसंबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से 26 दिसंबर तक खेली जाएगी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों की वापसी हो रही है.  

IND VS BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा की जगह खेलेगा ये घातक स्पिनर! मचाकर रख देगा कहर

India vs Bangladesh: न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के दौरे पर जाना है, जहां 4 दिसंबर से 26 दिसंबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से 26 दिसंबर तक खेली जाएगी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधरों की वापसी हो रही है.  

टेस्ट सीरीज में जडेजा की जगह खेलेगा ये घातक स्पिनर!

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में उनकी जगह एक बेहद खतरनाक स्पिनर ले सकता है. ये स्पिनर बांग्लादेशी टीम के लिए काल साबित हो सकता है और अकेले दम पर मैच का रुख भी पलट सकता है. बांग्लादेश की पिचें स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद करेंगी और ये गेंदबाज अपनी स्पिन से जमकर कहर मचा सकता है.

मचाकर रख देगा कहर  

'क्रिकट्रैकर' की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार को मौका दिया जा सकता है. सौरभ कुमार बाएं हाथ के घातक स्पिन गेंदबाज हैं. सौरभ कुमार ने 52 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.57 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 222 विकेट झटके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सौरभ कुमार का बेस्ट बॉलिंग फिगर 32 रन देकर 7 विकेट है.

बेहतरीन रिकॉर्ड्स इस बात के गवाह

सौरभ कुमार ने 32 List-A मैचों में 26.28 की गेंदबाजी औसत से 46 विकेट झटके हैं. List-A क्रिकेट में सौरभ कुमार का बेस्ट बॉलिंग फिगर 25 रन देकर 6 विकेट है. सौरभ कुमार के ये बेहतरीन रिकॉर्ड्स इस बात के गवाह हैं कि वह कितने घातक स्पिनर हैं. सौरभ कुमार उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 4 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

दूसरा वनडे मैच, 7 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

तीसरा वनडे मैच, 10 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, चिटगांव

दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, ढाका  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news