IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे होगा रद्द? चटगांव में बारिश और मौसम को लेकर क्या है अपडेट?
Advertisement

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे होगा रद्द? चटगांव में बारिश और मौसम को लेकर क्या है अपडेट?

IND vs BAN 3rd ODI: टीम इंडिया पहले ही तीन मैचों की इस सीरीज को गंवा चुकी है. मेजबान बांग्लादेश ने सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे ढाका में करीबी अंतर से जीते और 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. अब तीसरा और अंतिम वनडे चटगांव में खेला जाएगा. 

india vs bangladesh (instagram)

India vs Bangladesh 3rd ODI, Weather Forecast : भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला चटगांव में कल यानी 10 दिसंबर को खेला जाना है. जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच हालांकि अब महज औपचारिकता है. टीम इंडिया पहले ही सीरीज गंवा चुकी है. मेजबानों में ढाका में खेले गए शुरुआती दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. भारत क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा.

बांग्लादेश ने दोनों वनडे करीबी अंतर से जीते

बांग्लादेश ने सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे करीबी अंतर से जीते. मेजबान टीम ने पहला वनडे महज एक विकेट से जीता जबकि दूसरे वनडे में 5 रन से जीत दर्ज की. भारतीय बल्लेबाजी दोनों मैचों में फ्लॉप साबित हुई. फिर उसे खिलाड़ियों की चोट से भी जूझना पड़ा. पहले वनडे में टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं, दूसरे वनडे में मेहदी हसन मिराज का विकेट निकालने में भारतीय गेंदबाज सफल नहीं हो पाए और मेजबान टीम का स्कोर 270 के पार पहुंच गया. 

बारिश का क्या है अपडेट?

तीसरा वनडे चटगांव में खेला जाना है. मौसम की बात करें तो चटगांव में दोपहर 11-12 बजे तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. Accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक,  दोपहर 2-4 बजे के बीच यह 27-28 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है. रात में तापमान गिरेगा और 21 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. ऐसे में फैंस को बारिश के कारण खेल रुकने की किसी तरह की कोई आशंका नहीं है.

कप्तानी में होगा बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. बाद में वह बल्लेबाजी को उतरे और नाबाद अर्धशतक जड़ा लेकिन चोट ने उन्हें टेस्ट सीरीज तक से बाहर कर दिया है. अब केएल राहुल तीसरे वनडे में टीम की कमान भी संभालेंगे. राहुल सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाए गए हैं लेकिन जब रोहित दूसरे वनडे में चोट के कारण मैदान से बाहर रहे तो राहुल ने ही कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभाई. वह विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news