IND vs BAN: विराट-रोहित के बाद राहुल भी बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए विलेन, अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद कर दिया बाहर
Advertisement

IND vs BAN: विराट-रोहित के बाद राहुल भी बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए विलेन, अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद कर दिया बाहर

Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब केएल राहुल भी टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए विलेन बन गए हैं. अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने इस मैच विनर खिलाड़ी को अचानक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

IND vs BAN: विराट-रोहित के बाद राहुल भी बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए विलेन, अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद कर दिया बाहर

India vs Bangladesh: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब केएल राहुल भी टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए विलेन बन गए हैं. अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने इस मैच विनर खिलाड़ी को अचानक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर तूफान खड़ा कर दिया है.

विराट-रोहित के बाद राहुल भी बने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए विलेन

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला ढाका के मीरपुर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ टॉस हार गए और उन्हें पहले गेंदबाजी सौंपी गई. केएल राहुल ने इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एक चौंकाने वाला बदलाव करते हुए चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

अकेले दम पर मैच जिताने के बावजूद कर दिया बाहर

केएल राहुल के इस फैसले ने तूफान खड़ा कर दिया है. ऐसा इसलिए, क्योंकि पिछले ही टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने अपने दम पर भारत को  188 रनों से जीत दिलाई थी. कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 8 विकेट लिए थे और 40 रन भी बनाए थे. कुलदीप यादव को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया था. कुलदीप यादव ने चटगांव टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे. 

टीम इंडिया में नाइंसाफी का शिकार

बता दें कि कुलदीप यादव हमेशा से ही टीम इंडिया में नाइंसाफी का शिकार होते रहे हैं. ये ही सबसे बड़ा कारण है कि कुलदीप यादव साल 2017 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने के बाद से ही टीम इंडिया के लिए अपने साढ़े पांच साल के टेस्ट करियर में सिर्फ 8 मैच ही खेल पाए हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली के समय में भी कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में न के बराबर मौका मिलता था. कुलदीप यादव का वही हाल रोहित शर्मा की कप्तानी में भी हुआ.

आधा करियर बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा

अब जब केएल राहुल टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान बनाए गए हैं, तो उन्होंने ने भी इस चाइनामैन स्पिनर को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. कुलदीप यादव ने अपने अभी तक के क्रिकेट करियर में ज्यादातर समय बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा है. बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर अक्षर पटेल के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है.

Trending news