IND vs BAN: राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा सब फ्लॉप, मीरपुर टेस्ट में भारत की हालत खराब
Advertisement

IND vs BAN: राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा सब फ्लॉप, मीरपुर टेस्ट में भारत की हालत खराब

IND vs BAN 2nd Test: ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश की दूसरी पारी 231 रन पर सिमटी. इससे भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला. उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ही अपने 4 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फिर से फ्लॉप साबित हुआ.

kl rahul (bcci)

India vs Bangladesh 2nd Test, Day 3 : भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर लड़खड़ा गया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने 4 विकेट 37 के स्कोर तक ही गंवा दिए. मेजबानों की दूसरी पारी 231 रन पर सिमटी जिससे भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है. ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में जारी यह मुकाबला अब रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है.

तीसरे दिन बढ़ा रोमांच

इस सीरीज में क्लीन स्वीप करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में महत्वपूर्ण अंक हासिल करने की कवायद में लगी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 45 रन बनाए. भारत अभी लक्ष्य से 100 रन दूर है लेकिन पिच को देखते हुए यह आसान नजर नहीं आ रहा है. पिच से टर्न और उछाल मिल रहा है. टीम इंडिया के पास केवल दो विशेषज्ञ बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर बचे हैं जिन्होंने पहली पारी में बड़ी अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. स्टंप्स के समय नाइटवॉचमैन अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट 3 रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम

बांग्लादेश के बल्लेबाजों को भी टर्न और उछाल से काफी परेशानी हुई. लिटन दास (73) और ओपनर जाकिर हसन (51) के अलावा पुछल्ले बल्लेबाज नुरुल हसन (31) और तस्कीन अहमद (31) ने उपयोगी योगदान दिया. बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी. दूसरी पारी में भारत की तरफ से सभी पांच गेंदबाजों ने सफलता हासिल की. अक्षर पटेल ने 68 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 66 रन देकर 2 और पेसर मोहम्मद सिराज ने 41 रन देकर 2 विकेट झटके. इनके अलावा उमेश यादव और उनादकट ने 1-1 विकेट लिया.

टॉप ऑर्डर फिर फ्लॉप

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने तीसरे ही ओवर में कप्तान केएल राहुल (2) का विकेट गंवा दिया. कप्तान शाकिब अल हसन (21 रन देकर 1 विकेट) की ऑफ स्टंप की तरफ तेजी से टर्न लेती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर नुरुल हसन के दस्तानों में चली गई. भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (6) को ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज (12 रन देकर 3 विकेट) ने शिकार बनाया जो स्टंप आउट हुए. मेहदी हसन ने इसके बाद शुभमन गिल (7) को भी चकमा देकर स्टंप आउट कराया और फिर विराट कोहली (1) को शॉर्ट लेग पर कैच कराकर भारत को गहरे संकट में डाल दिया.

अक्षर ने किया प्रभावित

इससे पहले अक्षर पटेल ने अपनी टर्न और उछाल लेती गेंदों से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. उन्होंने सुबह के सेशन में मुशफिकुर रहीम (9) और लंच के बाद मेहदी हसन (0) को lbw आउट किया था. उन्होंने दूसरे सेशन में तेजी से रन बटोर रहे नुरुल हसन को स्टंप आउट कराया. सीरीज में बांग्लादेश की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले जाकिर को उमेश ने सिराज के हाथों कैच कराया. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में चुने गए लिटन दास की पारी का अंत सिराज ने किया. लिटन ने तस्कीन के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news