IND vs BAN: 3 खिलाड़ियों जैसा दम रखता है टीम इंडिया का ये अकेला प्लेयर, Playing 11 में जगह लगभग पक्की!
Advertisement

IND vs BAN: 3 खिलाड़ियों जैसा दम रखता है टीम इंडिया का ये अकेला प्लेयर, Playing 11 में जगह लगभग पक्की!

Team India: टीम इंडिया का एक क्रिकेटर ऐसा है, जो मैदान पर तीन खिलाड़ियों का रोल निभाने का टैलेंट रखता है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह बिल्कुल पक्की है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा. 

Team India

IND vs BAN, 1st Test: टीम इंडिया का एक क्रिकेटर ऐसा है, जो मैदान पर तीन खिलाड़ियों का रोल निभाने का टैलेंट रखता है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह बिल्कुल पक्की है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाज, घातक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर का कम्पलीट पैकेज है. 

3 खिलाड़ियों जैसा दम रखता है टीम इंडिया का ये अकेला प्लेयर

ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करता है और गेंदबाज के रूप में विरोधियों के लिए सबसे बड़ा काल साबित होता है. फील्डिंग के दौरान भी इस खिलाड़ी की फुर्ती के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज रन चुराने का रिस्क भी नहीं लेते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये खिलाड़ी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा करेगा, जिसका नाम है अक्षर पटेल.

Playing 11 में जगह लगभग पक्की!

अक्षर पटेल एक 3D प्लेयर हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में बहुत दक्ष हैं. बांग्लादेश की टीम को पहले टेस्ट मैच में अक्षर पटेल से बहुत संभलकर रहना होगा. अक्षर पटेल का बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है. रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. 

कहर मचाने के लिए तैयार 

ऐसे में अक्षर पटेल दोनों ही टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन के साथ खेलने के प्रबल दावेदार हैं. अक्षर पटेल ने 6 टेस्ट मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं और 197 रन भी बनाए हैं. अक्षर पटेल टेस्ट मैचों में 5 बार पारी में 5 विकेट चटकाने का कारनामा कर चुके हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल एक बार एक मैच में 11 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऐसी होगी भारत की Playing 11!

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और नवदीप सैनी.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Trending news