IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज तय करेगी टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स का भविष्य, फ्लॉप हुए तो खत्म होगा करियर!
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज तय करेगी टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स का भविष्य, फ्लॉप हुए तो खत्म होगा करियर!

India vs Bangladesh, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ियों का भविष्य तय करेगी. टीम इंडिया के ये 2 दिग्गज खिलाड़ी अगर बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो जाएगा. 

IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज तय करेगी टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स का भविष्य, फ्लॉप हुए तो खत्म होगा करियर!

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ियों का भविष्य तय करेगी. टीम इंडिया के ये 2 दिग्गज खिलाड़ी अगर बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं उन 2 खिलाड़ियों पर जो बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अपना करियर बचाने के लिए उतरेंगे. 
 
1. चेतेश्वर पुजारा

बांग्लादेश के खिलाफ ये टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के करियर के लिए आखिरी मौका साबित हो सकती है. चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में जनवरी 2019 के बाद से एक भी शतक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था और उस टेस्ट मैच में उन्होंने 13 और 66 रन के स्कोर बनाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ वह टेस्ट मैच भारत 7 विकेट से हार गया था. अगर चेतेश्वर पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होते हैं, तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा की नंबर-3 की जगह को खा सकते हैं. 

2. उमेश यादव

टीम इंडिया के तूफानी तेज गेंदबाज उमेश यादव का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य क्या होगा, ये बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज तय करेगी. तेज गेंदबाज उमेश यादव को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय है. उमेश यादव अगर बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव और ढाका में होने वाले दो टेस्ट मैचों में फ्लॉप हो गए तो फिर उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. टीम इंडिया में कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों के कारण ईशांत शर्मा का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है. उमेश यादव की कोशिश होगी कि ईशांत शर्मा के बाद टीम से बाहर होने का अगला नंबर उनका नहीं हो. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.   

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, चटगांव

दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.00 बजे, ढाका

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news