WTC Final 2023: भारतीय बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर, ओवल के पिच क्यूरेटर ने अचानक दिया ये डरावना बयान
Advertisement

WTC Final 2023: भारतीय बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर, ओवल के पिच क्यूरेटर ने अचानक दिया ये डरावना बयान

Team India: टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. ओवल के पिच क्यूरेटर ली फोर्टिस ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिए पिच उछाल भरी होगी. ओवल की पिच पारंपरिक रूप से उछाल भरी होती है और यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होती है, लेकिन इस बार इसके व्यवहार को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है.

WTC Final 2023: भारतीय बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर, ओवल के पिच क्यूरेटर ने अचानक दिया ये डरावना बयान

ICC WTC Final 2023: टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. ओवल के पिच क्यूरेटर ली फोर्टिस ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिए पिच उछाल भरी होगी. ओवल की पिच पारंपरिक रूप से उछाल भरी होती है और यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होती है, लेकिन इस बार इसके व्यवहार को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल पहला टेस्ट मैच होगा जो कि जून में यहां खेला जाएगा.

भारतीय बल्लेबाजों के लिए बुरी खबर

मैच की पूर्व संध्या पर पिच पर घास दिख रही थी, लेकिन खेल शुरू होने से पहले इसे काटा जा सकता है. बादल छाए रहने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा मिल सकता है जबकि भारतीय टीम चाहेगी कि धूप खिली रहे. ओवल के पिच क्यूरेटर ली फोर्टिस ने रविचंद्रन अश्विन से उनके यूट्यूब चैनल पर कहा,‘यह ओवल की अच्छी पिच होगी. एक चीज है कि इसमें उछाल होगी. पिच उछाल भरी होगी. उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी.’ भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ओवल की पिच के स्पिनरों के लिए अनुकूल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भारत अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगा.

ओवल के पिच क्यूरेटर ने अचानक दिया ये डरावना बयान

भारत के पास रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के रूप में दो शानदार स्पिनर हैं और तेंदुलकर ने कहा की पिच को देखते हुए भारत फायदे में दिखता है. उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम खुश होगी कि वह ओवल में खेलने जा रही है. ओवल की पिच की प्रकृति इस तरह से है कि वह मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद पहुंचाती है. इसलिए स्पिनरों की भूमिका अहम होगी.’

उछाल का भी फायदा उठाना चाहते हैं स्पिनर 

तेंदुलकर ने कहा, ‘इसके लिए जरूरी नहीं है कि हमेशा टर्निंग विकेट की ही जरूरत पड़े. कभी-कभी स्पिनर पिच से मिल रही उछाल का भी फायदा उठाते हैं. उन्हें बादल छाए रहने की परिस्थितियों में भी पिच से मदद मिल सकती है तथा काफी कुछ गेंद के चमकदार हिस्से पर निर्भर करता है. इन सब कारणों से ओवल भारत के लिए अच्छा स्थान है.’ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में ओवल में 157 रन से जीत दर्ज की थी और तेंदुलकर ने कहा कि उसमें से जुड़ी अच्छी यादें भारत के काम आएंगी.

बहुत अच्छी और बेहद संतुलित टीम

तेंदुलकर ने कहा, ‘निश्चित तौर पर. जब आपके पास इस तरह की अच्छी यादें हों तो वे आपके साथ बनी रहती हैं. भारतीय टीम को यह नहीं भूलना चाहिए कि पिछली बार उसने यहां शानदार परिणाम हासिल किया था. उन्होंने मैच जीता था और जैसे मैंने कहा कि अच्छी यादें लंबे समय तक आपके साथ बनी रहती हैं.’ इसी तरह से ऑस्ट्रेलिया को 2019 में खेले गए एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 135 रन से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तेंदुलकर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद प्रतिस्पर्धी है. उन्होंने कहा,‘हार को पचाने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत अच्छी और बेहद संतुलित है. उसकी टीम में अनुभव और युवा का अच्छा मिश्रण है.’

Trending news