Team India: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी! विरोधी टीम के दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी! विरोधी टीम के दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी

IND vs AUS 2nd Test : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 262 रन बनाए. दिल्ली में इस मुकाबले में मेजबान टीम बढ़त बनाने से चूक गई. दिन का खेल समाप्त होने के बाद मेहमान टीम के ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने बयान दिया.

nathan lyon statement

Nathan Lyon Statement, India vs Australia 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेल रही है. अरुण जेटली स्टेडियम में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर समेटने के बाद अपनी शुरुआती पारी में 262 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज ने भारत के 2 खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

22वीं बार टेस्ट में झटके 5 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने शनिवार को दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अपनी बात रखी. नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकट में 22वीं बार पांच विकेट झटकने का कारनामा किया. लियोन ने 29 ओवर गेंदबाजी की और 67 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा कुहनेमैन और मर्फी ने 2-2 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 61 रन बना लिए थे. उसके पास कुल बढ़त 62 रनों की हो गई है.

अक्षर और अश्विन की तारीफ

लियोन ने भारत के अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि यह जोड़ी किसी भी टेस्ट खेलने वाली टीम में टॉप-6 में बल्लेबाजी कर सकती है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन (37 रन) और अक्षर (74 रन) ने तब 8वें विकेट के लिए 114 रन की भागीदारी निभाई, जब भारत ने 139 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘वे निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं हैं. मेरी नजर में अक्षर और अश्विन दुनियाभर के टेस्ट क्रिकेट में कुछ टीमों में टॉप-6 पर आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं. कह सकते हैं कि उनका (भारत का) टॉप ऑर्डर काफी लंबा है.’ ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अक्षर और अश्विन को निचले क्रम के बजाय मिडिल ऑर्डर में उतारा जाना चाहिए.

'अभी लक्ष्य के बारे में नहीं बता सकता'

लियोन ने आगे कहा कि वह इस समय लक्ष्य निर्धारित करने की संख्या नहीं बता सकते. उन्होंने कहा, ‘मैं आपको नंबर नहीं बता सकता. हम जो भी लक्ष्य दें, हमें सुनिश्चित करना होगा कि यह काफी रहे.हमें इसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. हमें यहां अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.’ लियोन ने कहा कि फिरोजशाह कोटला की पिच पर काफी उछाल था जिससे उन्हें मदद मिली. उन्होंने कहा, ‘नागपुर की तुलना में दिल्ली में काफी उछाल है, जिसका मैं निश्चित रूप से फायदा उठाना चाहूंगा.' (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news