Ind vs Aus: भारत ने पकड़ ली ऑस्ट्रेलिया की कमजोर नस, अब पहले मैच में ही कर देगा ढेर! परेशान हैं कंगारू
Advertisement

Ind vs Aus: भारत ने पकड़ ली ऑस्ट्रेलिया की कमजोर नस, अब पहले मैच में ही कर देगा ढेर! परेशान हैं कंगारू

Ind vs Aus in World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया की बड़ी कमजोर नस पकड़ ली है, जिसे दबाकर वह उसे ढेर कर सकती है. 

Ind vs Aus: भारत ने पकड़ ली ऑस्ट्रेलिया की कमजोर नस, अब पहले मैच में ही कर देगा ढेर! परेशान हैं कंगारू

India vs Australia in Cricket World Cup 2023: भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले विश्व कप के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता स्पिन गेंदबाजों से निपटने की है. इस मैच में बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा का खेलना लगभग तय है. इस खतरे से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुक्रवार को चेन्नई में नेट प्रैक्टिस के दौरान विभिन्न प्रकार की स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपने कौशल को सुधारने पर ध्यान दिया. 

संघर्ष करते दिखे वार्नर

अनुभवी सलामी बल्लेबाज (India vs Australia) डेविड वार्नर ने स्थानीय स्पिनरों के खिलाफ प्रैक्टिस सेशन की शुरुआत की. इस दौरान वार्नर ने कुछ चतुराई भरे और रचनात्मक शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वह संघर्ष करते दिखे और एक मौके पर आउट भी हुए. वार्नर के अलावा मिशेल मार्श ने भी बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ अपना हाथ आजमाया. इस दौरान वह भी उनसे निपटने में संघर्ष करते दिखे.

स्पिनरों के खिलाफ खेलने की प्रैक्टिस

स्थानीय गेंदबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाड़ियों ने एडम जम्पा, मार्नस लाबुशेन और डार्सी शॉर्ट जैसे अपनी टीम के स्पिनरों का भी सामना किया. इस दौरान कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंगलिस ने बल्लेबाजी अभ्यास में पसीना बहाया. स्पिनरों के साथ टीम के बल्लेबाजों ने मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के अलावा स्थानीय तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी प्रैक्टिस की. 

कल होगा भारतीय टीम से मुकाबला

बताते चलें कि आईसीसी किकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो चुका है. इस वर्ल्ड कप में अब तक 2 मैच हो चुके हैं. हालांकि भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. भारतीय क्रिकेट फैन्स इस धमाकेदार मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस मैच में भारतीय स्पिनरों से निपटना ऑस्ट्रेलिया के लिए शुरू से ही टेढ़ी खीर रहा है. इस बार यह उसके लिए गले की हड्डी बन सकता है. चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स के तमाम चैनलों पर देख सकेंगे. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news