IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में अचानक होगी इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, तलवार की तरह चलाता है बल्ला!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में अचानक होगी इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, तलवार की तरह चलाता है बल्ला!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 मार्च से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की ताकत दोगुनी होगी. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस करने के लिए टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री तय है. 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में अचानक होगी इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, तलवार की तरह चलाता है बल्ला!

India vs Australia, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 मार्च से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की ताकत दोगुनी होगी. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस करने के लिए टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री तय है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने कहर से तहस-नहस कर सकता है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल होगा. 

तीसरे टेस्ट में अचानक होगी इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं. 23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल है. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 2 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले थे. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है. 

तलवार की तरह चलाता है बल्ला!

ईशान किशन जब बल्लेबाजी करते हैं, तो लगता है मानों वह तलवार की तरह बल्ला चला रहे हैं. ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ईशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं. ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें केएस भरत पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. नंबर 6 पर ईशान किशन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. 

इंदौर टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे और चौथे टेस्ट मैच का शेड्यूल 

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, इंदौर 

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news