IND vs AUS: कप्तान रोहित दूसरे टेस्ट में तोड़ेंगे अपने जिगरी दोस्त का दिल! फिर इस प्लेयर की एंट्री का होगा रास्ता साफ
Advertisement
trendingNow11571379

IND vs AUS: कप्तान रोहित दूसरे टेस्ट में तोड़ेंगे अपने जिगरी दोस्त का दिल! फिर इस प्लेयर की एंट्री का होगा रास्ता साफ

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा अपने एक जिगरी दोस्त का दिल तोड़ने पर मजबूर होंगे. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए मुसीबत बने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

IND vs AUS: कप्तान रोहित दूसरे टेस्ट में तोड़ेंगे अपने जिगरी दोस्त का दिल! फिर इस प्लेयर की एंट्री का होगा रास्ता साफ

IND vs AUS, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की हाईप्रोफाइल बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच जीतने में भी कामयाब रहती है, तो फिर सीरीज जीत के लिए उसका दावा बेहद मजबूत हो जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा अपने एक जिगरी दोस्त का दिल तोड़ने पर मजबूर होंगे. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

कप्तान रोहित दूसरे टेस्ट में तोड़ेंगे अपने जिगरी दोस्त का दिल!

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना चाहते हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए मुसीबत बने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

फिर इस प्लेयर की एंट्री का होगा रास्ता साफ

नागपुर में पहले टेस्ट में टीम इंडिया को केएल राहुल से एक बड़ी शतकीय पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल को ड्रॉप कर शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में आग उगल रहा है. महज 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शुभमन गिल अभी तक भारत के लिए 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40.4 की बेहतरीन औसत से 202 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं.

नागपुर टेस्ट मैच से पहले मिली बड़ी खबर 

शुभमन गिल ने अभी तक 21 वनडे मैचों में 73.76 की तूफानी औसत से 1254 रन बना लिए हैं, जिसमें 1 दोहरा शतक, 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.  शुभमन गिल ने जिस तरह हाल ही में श्रीलंका और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में कहर मचाया था, उसे अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में दोहरा दें तो फिर बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत की जीत पक्की है. शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं.

बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज

शुभमन गिल बड़े ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रनों का अंबार लगा सकते हैं. शुभमन गिल के पास टेस्ट मैचों में ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है. शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news