IND vs AUS: आज पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगा ये घातक खिलाड़ी, कंगारुओं में फैला खौफ!
Advertisement

IND vs AUS: आज पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगा ये घातक खिलाड़ी, कंगारुओं में फैला खौफ!

India vs Australia, 2023: इस खिलाड़ी का खौफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. ये खिलाड़ी पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है.  

Team India

India vs Australia, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज नागपुर के VCA स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए ये सबसे बड़ी अग्नि परीक्षा है. हालांकि टीम इंडिया के पास एक ऐसा घातक खिलाड़ी मौजूद है, जो आज पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगा. इस खिलाड़ी का खौफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. ये खिलाड़ी पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है.  

आज पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देगा ये घातक खिलाड़ी

इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. भारत की पिचें स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद करती हैं. रविचंद्रन अश्विन 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काल साबित होंगे.  

पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस!

रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. नागपुर की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी, ऐसे में रविचंद्रन अश्विन पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के धागे खोलकर रख देंगे. नागपुर की पिच पर रविचंद्रन अश्विन ने 3 टेस्ट मैचों में 23 विकेट झटके हैं. साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर नागपुर में 13 विकेट झटके थे. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 88 टेस्ट मैचों में 449 विकेट्स हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इसके अलावा 88 टेस्ट मैचों में 3043 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 13 अर्धशतक भी शामिल हैं. 

रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बेहद खतरनाक

रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बेहद खतरनाक हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 30 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 7 बार टेस्ट मैचों में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. रविचंद्रन अश्विन की ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल से बचना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए नामुमकिन होगा. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने एक बार कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट हासिल कर सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news