IND vs AUS: 'अश्विन तोप है, टर्निंग विकेटों पर खेलना सबसे कठिन', टेस्ट सीरीज से पहले थर-थर कांप रहा ये कंगारू खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: 'अश्विन तोप है, टर्निंग विकेटों पर खेलना सबसे कठिन', टेस्ट सीरीज से पहले थर-थर कांप रहा ये कंगारू खिलाड़ी

R Ashwin: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक दिग्गज बल्लेबाज डरा हुआ है और उसने कहा है कि टर्निंग विकेट पर आर अश्विन को खेलना सबसे मुश्किल काम हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय धरती पर टेस्ट सीरीज पूरे 6 साल बाद खेली जा रही है. 

R Ashwin

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक दिग्गज बल्लेबाज डरा हुआ है और उसने कहा है कि टर्निंग विकेट पर आर अश्विन को खेलना सबसे मुश्किल काम हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय धरती पर टेस्ट सीरीज पूरे 6 साल बाद खेली जा रही है. आखिरी बार भारत में साल 2017 में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. पिछले कुछ साल में काफी सफल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का कहना है कि भारत के खिलाफ नागपुर में 9 फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करना सबसे कठिन चुनौती होगा. 

अश्विन तोप है, टर्निंग विकेटों पर खेलना सबसे कठिन

पाकिस्तान में जन्में उस्मान ख्वाजा वीजा मिलने में विलंब के कारण टीम के बाद यहां पहुंचे हैं. उस्मान ख्वाजा नागपुर में 9 फरवरी से डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे. ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया. इसकी बजाय बेंगलुरु के निकट स्पिनरों की मददगार पिच पर अभ्यास करना बेहतर समझा. वे अश्विन को सबसे बड़े खतरे के रूप में देख रहे हैं और उसका सामना करने की तैयारी के लिए ‘डुप्लीकेट’ की मदद ले रहे हैं. उस्मान ख्वाजा ने कहा, ‘अश्विन तोप है. वह काफी हुनरमंद हैं और उनके पास विविधता भी है, जिसका वह बखूबी इस्तेमाल करते हैं. अश्विन का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा. विकेट तीसरे चौथे दिन टर्न लेगी और वह अधिकांश ओवर डालेंगे. मुझे देखना होगा कि उसके सामने रन कैसे बना सकूंगा.’ 

टेस्ट सीरीज से पहले थर-थर कांप रहा ये कंगारू खिलाड़ी

उस्मान ख्वाजा ने कहा, ‘अगर विकेट अच्छी हुई तो नई गेंद को खेलना सबसे आसान होगा, लेकिन विकेट टूटने पर अगर स्पिनर नई गेंद संभाल रहे हैं तो भारत में बल्लेबाजी करना सबसे मुश्किल हो जाता है.’ उस्मान ख्वाजा ने भारत में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला है, लेकिन अब उन्हें टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा. उस्मान ख्वाजा 2013 और 2017 की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा थे. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साल के बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर चुने गए उस्मान ख्वाजा पर ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन का काफी दारोमदार होगा. ऑस्ट्रेलिया ने 2004-05 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. उस्मान ख्वाजा ने कहा, ‘अलग तरह का अहसास है. इस खेल में कोई गारंटी तो नहीं है लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अधिक परिपक्वता आई है.’ उस्मान ख्वाजा ने ‘सिडनी मॉर्निेंग हेराल्ड’ से कहा,‘हमने पिछले दस साल में काफी कुछ सीखा है. खासकर किस तरह की विकेट मिलेगी और मुझे लगता है कि अब हम यहां टेस्ट जीत सकते हैं. अब हम पहले से बेहतर स्थिति में हैं लेकिन सीरीज बहुत कठिन होगी.’ (Source - PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news