IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित अब नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका? हार के बाद मिला ये सबक
Advertisement

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित अब नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका? हार के बाद मिला ये सबक

Rohit Sharma on Team India Loss: टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद से ही उन पर सवाल उठ रहे थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें सपोर्ट किया.

Rohit Sharma (Twitter)

India vs South Africa, T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन (T20 World Cup-2022) में पहली हार झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को रविवार को पर्थ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से शिकस्त मिली. इस हार के बाद टीम इंडिया और रोहित के कुछ फैसलों पर सवाल भी उठने लगे हैं. भारत अब अपने ग्रुप में नंबर-2 पर खिसक गया है, उसके 3 मैचों से 4 अंक हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका इतने ही मैचों में 5 अंकों के साथ टॉप पर है. 

सूर्या चमके लेकिन मिलर ने फेरा पानी

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 170 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 40 गेंदों पर 68 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. लुंगी एंगिडी ने 4 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए एडन मार्कराम ने 52 रन का योगदान दिया. वहीं, डेविड मिलर ने 46 गेंदों पर 59 रनों की मैच विजयी पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 3 छक्के जड़े. पेसर अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए.

रोहित ने बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि उन्होंने पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने के बारे में सोचा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं, बल्लेबाजी के दौरान कुछ रन कम बने. उन्होंने कहा, 'हम पिच से मदद मिलने पर सोच रहे थे. हम जानते कि तेज गेंदबाजों के लिए काफी कुछ रहेगा, इसलिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा. हम कुछ रन कम भी रह गए. अच्छा लड़े लेकिन दक्षिण अफ्रीका हमसे बेहतर रहा.'

फील्डिंग को बनाया निशाना

रोहित शर्मा ने डेविड मिलर और एडन मार्कराम की तारीफ की. उन्होंने कहा, मार्कराम और मिलर ने मैच विजयी साझेदारी निभाई. हम फील्डिंग में काफी कमजोर रहे. पिछले दो मैचों में हमने फील्डिंग में अच्छा किया था. हम मौके नहीं भुना पाए. कुछ रन आउट भी हमसे छूटे. अब इस मुकाबले से सीख लेनी होगी.' इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 133 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य दो गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल किया. 

केएल राहुल फिर फ्लॉप

टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद से ही उन पर सवाल उठ रहे थे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें सपोर्ट किया. इस मैच से पहले टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी कहा था कि फिलहाल ओपनिंग जोड़ी में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. राहुल पिछले 3 मैचों में केवल 22 रन बना सके हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4, नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9-9 रन बनाए. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि राहुल को आगामी मैचों में मौका मिलेगा या उन्हें रोहित ही टीम से बाहर करने का बड़ा कदम उठाएंगे.

राहुल का ऐसा है करियर

कर्नाटक के रहने वाले केएल राहुल ने अपने करियर में अभी तक 69 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 20 अर्धशतक जड़ते हुए कुल 2159 रन बनाए. टेस्ट में उन्होंने 2547 जबकि वनडे में 1665 रन बनाए हैं.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news