Asia Cup 2022: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में दूसरी बार किया ये बड़ा कमाल
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में दूसरी बार किया ये बड़ा कमाल

India vs Afghanistan: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया है. इसकी के साथ भारत ने अपनी टी20 क्रिकेट इतिहास की दूसरी सबसे दर्ज की है. 

Twitter

India vs Afghanistan Asia Cup 2022: भारत ने एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया. विराट कोहली ने मैच में तूफानी सेंचुरी लगाई. उनका टी20 क्रिकेट में ये पहला शतक था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेकर बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करते ही भारत ने इतिहास रच दिया. 

भारत ने बनाया ये रिकॉर्ड 

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 101 से रनों से जीत दर्ज की. टी20 क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है. दूसरी बार ही भारत ने अपनी विरोधी टीम को 100 रनों से अधिक के अंतर से मात दी है. साल 2018 में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 143 रनों से जीत दर्ज की थी. जो कि भारत की टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है. साल 2017 में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से हराया था. 

Virat Kohli ने लगाई सेंचुरी 

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी शतक लगाया. उन्होंने 61 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 6 छक्के शामिल हैं. कोहली ने शतक लगाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक पूरे कर लिए हैं. अब वह रिकी पोटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. 

Bhuvneshwar Kumar ने किया कमाल 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 4 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. इसी के साथ वह भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news