T20 WC: जिम्बाब्वे के इस 'भारतीय' कोच ने बताया- आज के मैच में टीम इंडिया को क्यों लगना चाहिए डर?
Advertisement

T20 WC: जिम्बाब्वे के इस 'भारतीय' कोच ने बताया- आज के मैच में टीम इंडिया को क्यों लगना चाहिए डर?

T20 World Cup, IND vs ZIM: रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेल रही टीम इंडिया अगर जिम्बाब्वे को हरा देती है तो टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगी. अगर जिम्बाब्वे जीतता है तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी. 

India vs Zimbabwe (Twitter)

India vs Zimbabwe, T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी रविवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) के अहम मुकाबले में जिम्बाब्वे का सामना करेगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. उसके लिए एक जीत सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर देगी. इस बीच जिम्बाब्वे क्रिकेट के तकनीकी निदेशक लालचंद राजपूत ने अपनी टीम की मजबूती और कमियों के बारे में बताया है. लालचंद राजपूत टी20 वर्ल्ड कप-2007 के दौरान विजेता भारतीय टीम के साथ बतौर कोच जुड़े हुए थे. 

मैच रद्द भी हुआ तो भी मिल जाएगा SF का टिकट

भारत और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला मेलबर्न में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 का यह मुकाबला भारत के लिए बेहद अहम है. अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मैच जीत लेती है तो सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगी. अगर जिम्बाब्वे जीतता है तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी. हालांकि अगर बारिश या खराब मौसम के चलते मैच रद्द भी करना पड़ा तो भी भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. टीम इंडिया फिलहाल ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर है जिसके 5 अंक हैं. 

भारत को डरने की वजह

60 वर्षीय लालचंद राजपूत ने मैच को लेकर अपनी बात रखी है. उन्होंने एक लेख में कहा, 'इस T20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है. यही वजह है हमारी टीम पर कोई दबाव की स्थिति नहीं है. ऐसे में वह बस विरोधी टीमों के लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं. हम किसी की भी पार्टी खराब कर सकते हैं.' जब भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीता था, तब लालचंद राजपूत कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे.

गेंदबाजी है ताकत

लालचंद राजपूत ने आगे लिखा, 'जिम्बाब्वे का मजबूत पक्ष उसकी गेंदबाजी है. टीम के पास अच्छे पेसर और स्पिनर हैं. तेज गेंदबाजी में हमारे पास मुजरबानी है जो लंबे कद के हैं. इसके चलते उन्हें अतिरिक्त उछाल मिलता है. बाएं हाथ के रिचर्ड एंगारवा भी हैं जिनके पास काफी गति है. तेंदई चतारा भी हैं, जो गेंद को अच्छे से घुमाते हैं. स्पिन में हमारे पास सिकंदर रजा, सीन विलियम्स और रेयान बर्ल जैसे बेहतरीन विकल्प हैं.' 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news