IND vs ZIM: भारत और सेमीफाइनल के बीच में खड़ा पाकिस्तान में जन्मा ये प्लेयर! जिम्बाब्वे मैच में रहना होगा अलर्ट
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और सेमीफाइनल के बीच में खड़ा पाकिस्तान में जन्मा ये प्लेयर! जिम्बाब्वे मैच में रहना होगा अलर्ट

India vs Zimbabwe: T20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे के एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में भारतीय टीम को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ मैच में इस प्लेयर से सावधान रहना होगा. वरना ये खिलाड़ी सेमीफाइनल में जाने का सपना तोड़ सकता है. 

Twitter

India vs Zimbabwe T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक चार में तीन मुकाबले जीते हैं. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. लेकिन इसमें जिम्बाब्वे का एक स्टार प्लेयर रोड़ा बन सकता है. टीम इंडिया (Team India) को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ मैच में इस खिलाड़ी से सावधान रहना होगा. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी से रहना होगा अलर्ट 

जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा (Sikandar Raza) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर जिम्बाब्वे टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 3 विकेट हासिल कर जिम्बाब्वे टीम को जीत दिलाई. उन्होंने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 9 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, बल्ले से उन्होंने 185 रन भी बनाए हैं. टीम इंडिया को इस ऑलराउंडर से सावधान रहने की जरूरत है. ये खिलाड़ी सेमीफाइनल में जाने का सपना तोड़ सकता है. 

पाकिस्तान में हुआ जन्म 

सिकंदर रजा (Sikandar Raza) का जन्म 24 अप्रैल 1986 को पाकिस्तान (Pakistan) के सियालकोट में हुआ. 2002 में वह अपने परिवार के साथ जिम्बाब्वे आ बसे. मगर वहां की नागरिकता पाने में 9 साल लग गए. 2011 में उन्हें यह अधिकार मिला. सिकंदर रजा बचपन में पायलट बनना चाहते थे. लेकिन वह विजन टेस्ट में फेल हो गए और पायलट नहीं पाए. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट का रुख किया. जहां उन्होंने अब सफलता के झंडे गाड़ दिए. 

जिम्बाब्वे की तरफ से खेले तीनों ही फॉर्मेट 

सिकंदर रजा (Sikandar Raza) अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे की तरफ से 17 टेस्ट मैच, 123 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news