IND vs WI: दूसरे टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए बन गया है नासूर
Advertisement

IND vs WI: दूसरे टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए बन गया है नासूर

Team India News: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा नासूर बन गया है और ये खिलाड़ी अपने फ्लॉप प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम पर बोझ बना हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अगर ये खिलाड़ी फ्लॉप रहता है तो इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है और उसका इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो सकता है. 

IND vs WI: दूसरे टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए बन गया है नासूर

India vs West Indies, 2023: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा नासूर बन गया है और ये खिलाड़ी अपने फ्लॉप प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम पर बोझ बना हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अगर ये खिलाड़ी फ्लॉप रहता है तो इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से ड्रॉप किया जा सकता है और उसका इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो सकता है. कई बार मौके दिए जाने के बावजूद ये खिलाड़ी नहीं सुधर रहा है और अब टीम इंडिया से इस खिलाड़ी को ड्रॉप करने का वक्त आ गया है.  

दूसरे टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के लिए एक क्रिकेटर सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अगर ये खिलाड़ी फ्लॉप रहता है तो इस क्रिकेटर का करियर भी खत्म हो सकता है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है और आज से त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर भारत इस सीरीज पर भी कब्जा कर सकता है.  

टीम इंडिया के लिए बन गया है नासूर
  
अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हुए हैं. अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. एक बार फिर अजिंक्य रहाणे ने एक कीमती मौके को गंवा दिया. अगर अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी फ्लॉप रहते हैं तो उनका करियर भी खत्म हो सकता है. ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में आने वाले दिनों में ऋतुराज गायकवाड़ का डेब्यू हो सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह पक्की कर सकते हैं. बता दें कि अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने भरोसा दिखाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया था. साल 2021 में अजिंक्य रहाणे से भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई थी. 

टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई

जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद हार नहीं मानी और रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन में शानदार प्रदर्शन कर IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की. इस महीने 7 जून 2023 से खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में भले ही टीम इंडिया हार गई, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन कर पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 46 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे को सेलेक्टर्स ने इसी बात का इनाम देते हुए वापस टीम इंडिया का उपकप्तान बना दिया.  

Trending news