IND vs SL: भारतीय सेलेक्टर्स श्रीलंका सीरीज के लिए लेंगे बड़ा फैसला, 20 साल के इस खिलाड़ी को टीम में देंगे जगह!
Advertisement

IND vs SL: भारतीय सेलेक्टर्स श्रीलंका सीरीज के लिए लेंगे बड़ा फैसला, 20 साल के इस खिलाड़ी को टीम में देंगे जगह!

India Vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में 20 साल के खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है. ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बना रहा है. 

 

Photo (Twitter)

Team India For Sri Lanka Series: टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच भी खेले जाने हैं. इस टी20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ऐसे में 20 साल का एक खिलाड़ी टीम में जगह पाने का बड़ा हकदार बन गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी पर चर्चा कर सकते हैं. 

टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेलेक्टर्स टीम सेलेक्शन के दौरान 20 साल के युवा बल्लेबाज यश ढुल (Yash Dhull) के नाम पर चर्चा कर सकते हैं. यश ढुल (Yash Dhull) घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं, जिसका उन्हें ईनाम मिल सकता है. यश ढुल (Yash Dhull) घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलते हैं, वह अपनी कप्तान में अंडर-19 भारतीय टीम को वर्ल्ड कप भी जिता चुके हैं. यश ढुल के टी20 प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 8 टी20 मैचों में 72.60 की औसत से 363 रन बनाए हैं. 

फर्स्ट क्लास में जड़ चुका है 4 शतक 

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने कुछ ही मैचों में बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में सभी का ध्यान इस युवा भारतीय बल्लेबाज पर था. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. यश ढुल (Yash Dhull) ने अभी तक 10 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 67.07 की औसत से 939 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 2 अर्धशतक भी निकला है. 

आईपीएल 2022 में भी हुआ थे शामिल 

यश ढुल को आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे. वह आईपीएल 2023 में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम का ही हिस्सा हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news