Team India: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने भरी हुंकार, टीम इंडिया पर भारी पड़ जाएगी ये खास रणनीति?
Advertisement
trendingNow11206953

Team India: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने भरी हुंकार, टीम इंडिया पर भारी पड़ जाएगी ये खास रणनीति?

Temba Bavuma: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टीम इंडिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को हराने की हुंकार भर ली है. 

 

फोटो (File)

Temba Bavuma: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को लगता है कि भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज निश्चित रूप से उनकी टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी. वह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के समापन के बाद पहली बार एक साथ खेलेंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों सुपर 10 चरण में मेगा इवेंट से बाहर हो गए थे. लेकिन प्रोटियाज के पास एक बेहतर टूर्नामेंट था, जिसमें पांच में से चार मैच जीते और नेट रन रेट के कारण सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे.

साउथ अफ्रीकी कप्तान की हुंकार

यह तीसरी बार होगा, जब दक्षिण अफ्रीका अक्टूबर 2015 (प्रोटियाज द्वारा 2-0 से जीता) और सितंबर 2019 (1-1 से ड्रॉ) के बाद भारत में द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलेगा. बावुमा ने 'द क्रिकेट मंथली' के हवाले से कहा, 'ये सीरीज (भारत के खिलाफ पांच मैच) निश्चित रूप से महत्वपूर्ण हैं. एक टी20 टीम के रूप में, यह पहली बार है जब हम विश्व कप के बाद एक साथ खेलेंगे. मुझे लगता है कि एक साथ रहने का अनुभव, हम खुद को अच्छी चीजों की याद दिलाते हैं जो हमने किया. हम क्रिकेट कैसे खेलते हैं और नए खिलाड़ियों को मौका देते हैं जो टीम के भीतर हैं.'

'हासिल कर सकते हैं कुछ भी'

उन्होंने कहा, 'अगर हम अपने पिछले प्रदर्शन से बेहतर हो सकते हैं, तो हम कुछ भी हासिल कर सकते हैं. लेकिन वास्तव में कुछ चीजें हैं जो हमें सुधार करने की जरूरत है. अगर मैं अपने गेंदबाजी आक्रमण को देखता हूं, तो इसे कोई कमी नजर नहीं आती। लेकिन बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है.' बावुमा ने स्वीकार किया कि उन्होंने आईपीएल 2022 को ज्यादा नहीं देखा है, लेकिन अपने साथियों को टूर्नामेंट में खेलने का मौका देखकर खुश हैं.

इन खिलाड़ियों को बताया खास

उन्होंने कहा, 'हमारे कुछ खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा रहा. कगिसो रबाडा लसिथ मलिंगा से तेज सबसे तेज 100 विकेट लेने की राह पर हैं. यह गर्व की बात है और मार्को जानसेन या एडेन मार्करम ने शानदार प्रदर्शन किया है.' उन्होंने आगे कहा, 'यहां तक कि युवा खिलाड़ी भी जिन्होंने अपनी काबिलियत दिखाई है. डेवाल्ड ब्रेविस के बारे में काफी बातें हो रही हैं. वह हमारे क्रिकेट के आने वाले कल हैं और ट्रिस्टन स्टब्स को मौका मिल रहा है. उन खिलाड़ियों को प्रदर्शन करते देखकर अच्छा लगा.'

आईपीएल में खेलने की उनकी उम्मीद के बारे में पूछे जाने पर बावुमा ने यह कहा कि वह असाधारण टी20 लीग में जीवन का अनुभव करना चाहेंगे.

Trending news