IND vs SA: 'श्रेयस अय्यर से 100 गुना बेहतर हैं अजिंक्य रहाणे', फैंस ने उठाई इस दिग्गज को टीम में लाने की मांग
Advertisement

IND vs SA: 'श्रेयस अय्यर से 100 गुना बेहतर हैं अजिंक्य रहाणे', फैंस ने उठाई इस दिग्गज को टीम में लाने की मांग

IND vs SA, 2nd Test Highlights: श्रेयस अय्यर एक बार फिर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर का बुरा हाल है. साउथ अफ्रीका की तेज और बाउंसी पिचों पर श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई है. 

IND vs SA: 'श्रेयस अय्यर से 100 गुना बेहतर हैं अजिंक्य रहाणे', फैंस ने उठाई इस दिग्गज को टीम में लाने की मांग

IND vs SA, Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर एक बार फिर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर का बुरा हाल है. साउथ अफ्रीका की तेज और बाउंसी पिचों पर श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई है. केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रेयस अय्यर शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. टेस्ट क्रिकेट में अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण अब श्रेयस अय्यर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. सोशल मीडिया पर फैंस ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर करने की मांग उठाई है. 

रहाणे को टेस्ट टीम में शामिल करने की उठी मांग 

विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में बेहतर रिकॉर्ड के बावजूद अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. टीम मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर पर भरोसा दिखाया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर ने 31, 6 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. आखिरी आठ टेस्ट पारियों में श्रेयस अय्यर 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं. श्रेयस अय्यर ने आखिरी आठ टेस्ट पारियों में 29*, 4, 12, 0, 26, 31, 6 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. फैंस ने प्रदर्शन के आधार पर अंतर बताते हुए अजिंक्य रहाणे को मौका देने की मांग उठाई है.     

अजिंक्य रहाणे का विदेशों में शानदार रिकॉर्ड 

अजिंक्य रहाणे ने इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के बाद अजिंक्य रहाणे को दोबारा टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है. अजिंक्य रहाणे की बात करें तो वह मुश्किल पिच के तगड़े बल्लेबाज हैं. अजिंक्य रहाणे ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में गेंदबाजों के मददगार हालात में खूब रन बनाए हैं. अजिंक्य रहाणे ने पहली बार साल 2013-14 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था. अजिंक्य रहाणे ने इस दौरे पर 4 टेस्ट पारियों में 47, 15, 51* और 96 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे ने 2013-14 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन किंग्समीड में 157 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली थी और सीरीज में 69.66 की औसत से 209 रन बनाए थे.

Trending news