IND vs SA: टीम इंडिया में पहली बार खेलता दिखाई देगा ये घातक गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मौका मिलना तय!
Advertisement
trendingNow11385970

IND vs SA: टीम इंडिया में पहली बार खेलता दिखाई देगा ये घातक गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मौका मिलना तय!

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच 09 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच में एक युवा घातक गेंदबाज को डेब्यू का मौका मिल सकता है. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa 2nd Odi: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 09 अक्टूबर को जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स रांची में खेला जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पहले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और 9 रनों से हार का सामना भी करना पड़ा था, ऐसे में कप्तान शिखर धवन इस मैच में एक युवा खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. इस खिलाड़ी को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. 

इस तेज गेंदबाज को मिल सकता है मौका 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने जाने वाले दूसरे वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग 11 में बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को शामिल कर सकते हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. उन्हें पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है और अब उन्हें डेब्यू करने का भी मौका मिल  सकता है. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है. 

घरेलू क्रीकेट में मचाया गदर 

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने इस साल रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए 20 विकेट चटकाए थे. वहीं, हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे. मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों में 9 विकेट झटके थे. इसके बाद ईरानी ट्राफी में भी उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 109 विकेट लिए हैं. पांच बार उन्होंने हर पारी में 5 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 4 पारियों में 4 विकेट लिए हैं.

ऐसा रहा वनडे सीरीज का पहला मैच 

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में  साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिच क्लासेन (नाबाद 74) की अर्धशतकीय पारियां खेली. इस टारगेट के जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की ओर से संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन और श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news