IND vs NZ: पहले T20 में हार के बाद उठने लगी इस 'बेरहम' खिलाड़ी की मांग, एक पारी में 7 विकेट लेकर मचा चुका है तहलका; बैटिंग में भी है खूंखार
Advertisement

IND vs NZ: पहले T20 में हार के बाद उठने लगी इस 'बेरहम' खिलाड़ी की मांग, एक पारी में 7 विकेट लेकर मचा चुका है तहलका; बैटिंग में भी है खूंखार

IND vs NZ After First T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को रांची में खेला गया पहला टी-20 क्रिकेट मैच भारत 21 रनों के नजदीकी अंतर से हार गया. इस हार के बाद गेंद और बल्ले, दोनों में बेरहम एक खिलाड़ी को फिर से टीम में बुलाने की मांग उठने लगी है. 

IND vs NZ: पहले T20 में हार के बाद उठने लगी इस 'बेरहम' खिलाड़ी की मांग, एक पारी में 7 विकेट लेकर मचा चुका है तहलका; बैटिंग में भी है खूंखार

Ravindra Jadeja Career Profile: रांची में हुए पहले T20 क्रिकेट मैच में भारत को न्यूजीलैंड से 21 हार झेलनी पड़ी है. टीम की इस हार से कप्तान हार्दिक पांड्या जरा भी खुश नहीं है. उन्होंने न्यूजीलैंड से हार का ठीकरा टीम इंडिया के गेंदबाजों पर फोड़ा है. पंडया के मुताबिक अगर गेंदबाज अपनी जिम्मेदारी ढंग से निभाते तो यह मैच जीता जा सकता है. पहले T20 में इस हार के बाद अब गुजरात के हरफनमौला खिलाड़ी को फिर से टीम में शामिल करने की मांग उठने लगी है. इस खिलाड़ी ने अभी 2 दिन पहले ही 53 रन देकर 7 विकेट झटके हैं. गेंद के साथ ही बल्ले से मजबूत यह खिलाड़ी किसी भी टीम के खिलाफ बेरहम हो जाता है. 

चोट की वजह से चल रहे क्रिकेट से बाहर  

भारतीय क्रिकेट के इस खिलाड़ी का नाम रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) है. ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा चोट की वजह से सितंबर 2022 में रेस्ट पर चल रहे थे. अब उन्होंने फिर से खतरनाक अंदाजम में क्रिकेट में वापसी कर ली है. रणजी ट्रॉफी 2022-23 के लिए बुधवार को हुए मैच में उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए ऐसी भयंकर गेंदबाजी की कि तमिलनाडु के बल्लेबाज सब देखते रह गए. इस दौरान उन्होंने 17 ओवर में 53 रन देकर 7 खिलाड़ियों को पैवेलियन वापस भेजा. जड़ेजा की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज उनके आगे टिकने की हिम्मत नहीं जुटा पाया. इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन भी निकाले और बल्लेबाजों को एक भी रन लेने का मौका नहीं दिया. 

'मैं अब पहले से फिट, मैचों के लिए तैयार'

इस मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने धमाल मचाने का इशारा किया. उन्होंने कहा, 'मैं अब करीब 100 प्रतिशत फिट हो गया हूं और पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए रेडी हूं.' भारत में होने वाली इस सीरीज में 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से रविंद्र जड़ेजा को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. 

गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में है खूंखार

अगर रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) के घरेलू रिकॉर्ड की बात करें तो वे अब तक भारत की ओर से 36 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 172 बल्लेबाजों को अपना निशाना बना चुके हैं. उनका सबसे सफल प्रदर्शन 48 रन देकर 7 विकेट है. वे भारत के घरेलू में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले भारत के 5वें सबसे सफल बॉलर हैं. जड़ेजा अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी बेहतरीन हैं. वे अब तक 49 मैचों में 41.63 की दर से 1457 रन बना चुके हैं. इसमें उनके 2 शतक और 10 अर्ध-शतक शामिल हैं. उनकी सबसे बड़ी पारी पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ रही है, जब उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 175 बन बनाए थे. लोगों का कहना है कि अगर रविंद्र जड़ेजा को बचे मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ शामिल कर लिया जाता है तो नतीजा एकदम चेंज हो सकता है. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news