IND vs NZ: पहली गेंद से छक्का जड़ने का प्लान बनाकर उतरता है ये सुपरस्टार, दूसरे वनडे में बॉलर्स का तोड़ेगा गुरूर!
Advertisement

IND vs NZ: पहली गेंद से छक्का जड़ने का प्लान बनाकर उतरता है ये सुपरस्टार, दूसरे वनडे में बॉलर्स का तोड़ेगा गुरूर!

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी, शनिवार को रायपुर में खेलना है. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच एक खिलाड़ी ने अपना प्लान बता दिया है.

ind vs nz odi (pc- bcci)

India vs New Zealand 2nd ODI, Mitchell Santner: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे कल यानी 21 जनवरी को रायपुर में खेलेगी. इसके लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने कमर कस ली है. इस बीच पहले वनडे में बल्ले से कमाल दिखाकर स्टार बने न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर ने अपना प्लान बताया है. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उनके 'पावर-गेम' में सुधार हुआ.

सैंटनर का यूं सुधरा 'पावर-गेम'

न्यूजीलैंड के 30 वर्षीय मिशेल सैंटनर ने भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 57 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान 7 चौके और एक छक्का जड़ा. सैंटनर को लगता है कि पिछले 12 महीनों में बल्लेबाजी के ज्यादा मौके मिलने से उनके ‘पावर गेम’ में सुधार हुआ है. उन्हें इसी वजह से उपयोगी पारियां खेलने में मदद मिली. सैंटनर ने बुधवार को अपना तीसरा वनडे अर्धशतक जमाया और माइकल ब्रैसवेल का अच्छा साथ निभाते हुए सातवें विकेट के लिए 162 रन जोड़े. 

पहली गेंद से ही छक्के जड़ने का था प्लान

ये ब्रैसवेल और सैंटनर का ही कमाल था कि न्यूजीलैंड टीम हैदराबाद में 350 रन के टारगेट के करीब पहुंच गई थी. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सैंटनर की रणनीति बिलकुल आसान थी कि वह पहली गेंद से ही छक्के जड़ेंगे. न्यूजीलैंड के बाकी बल्लेबाजों की तरह उन्होंने शुक्रवार को स्पिनरों का जमकर सामना किया और ज्यादातर गेंदों को पार्क के बाहर हिट करने की कोशिश की.

ऑलराउंडर की ज्यादा जिम्मेदारी

सैंटनर ने दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, ‘एक ऑलराउंडर होने के नाते आपको दोनों डिपार्टमेंट (गेंदबाजी-बल्लेबाजी) में योगदान देना होता है. पिछले साल से ही मुझे बल्लेबाजी करने के काफी मौके मिल रहे हैं जिससे काफी मदद मिली. कभी-कभार जब आप निचले क्रम पर बल्लेबाजी को उतरते हैं तो यह काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है. आपके पास तब बस 3-4 ओवर बचे होते हैं. सातवें और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आपको पहली ही गेंद से हिट करना होता है.'

नेट्स में भी यही होती है कोशिश

उन्होंने आगे कहा, 'आप अभी भूमिका के लिए ट्रेनिंग करते हो और मैं नेट में यही करने की कोशिश करता हूं और छक्के जड़ने का प्रयास करता हूं. जब आपके पास बल्लेबाजी के लिए ज्यादा समय होता तो आप अपनी पारी में ज्यादा समय दे सकते हो.’ सैंटनर ने कहा, ‘‘कभी कभार आप जब क्रीज पर आते हो तो बस 15 ओवर बचे होते हैं और कभी-कभार केवल दो ओवर ही बचे होते हैं लेकिन आपको दोनों में ही खेलना आना चाहिए.’ (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news