IND vs NZ: ODI सीरीज में कप्तान धवन के सामने बड़ी चुनौती, नंबर-4 के लिए ये 3 प्लेयर्स हैं दावेदार
Advertisement

IND vs NZ: ODI सीरीज में कप्तान धवन के सामने बड़ी चुनौती, नंबर-4 के लिए ये 3 प्लेयर्स हैं दावेदार

India vs New Zealand: भारतीय टीम में नंबर चार पर बैटिंग करने के लिए तीन खतरनाक प्लेयर मौजूद हैं. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं और शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

Twitter

India vs New Zealand 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में हैं. लेकिन वनडे सीरीज के लिए कप्तान धवन के सामने बड़ी चुनौती है. टीम इंडिया में नंबर चार के लिए 3 बड़े दावेदार मौजूद हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में. 

नंबर चार के लिए दावेदार हैं ये 3 प्लेयर्स 

टी20 वर्ल्ड कप में नंबर चार पर बैटिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कई शानदार पारियां खेली हैं. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया था. लेकिन वह नंबर 4 बल्लेबाजी करने के लिए उनका फेवरेट प्लेस है. उन्होंने भारत के लिए 13 वनडे मैचों में 340 रन बनाए हैं. वहीं, 42 टी20 मैचों में 1408 रन बनाए हैं, जिसमें 2 तूफानी शतक लगाए हैं. 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

पिछले कुछ समय से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में बेहतरीन खेल दिखाया है. वह नंबर चार पर खेलने के बड़े दावेदार हैं. उनके पास वह कबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. अय्यर ने भारत के लिए 33 टी20 मैचों में 1299 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ कातिलाना गेंदबाजी करने में भी माहिर प्लेयर हैं. वह कप्तान को गेंदबाजी का ऑप्शन भी उपलब्ध कराते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने अपने 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने भारत की तरफ से 8 ODI मैचों में 141 रन बनाए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news