Ind vs ENG: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में इस खिलाड़ी का डेब्यू होगा पक्का! रोहित-विराट ने किया नजरअंदाज
Advertisement

Ind vs ENG: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में इस खिलाड़ी का डेब्यू होगा पक्का! रोहित-विराट ने किया नजरअंदाज

Ind vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह एक स्टार खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है.  

Twitter

Ind vs ENG: रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनकी जगह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. नए कप्तान के आने से टीम में कई बदलाव होते हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट में कप्तान बुमराह एक खिलाड़ी को टीम में मौका दे सकते हैं. 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएस भरत को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. भरत बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. प्रैक्टिस मैच में भरत ने तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई थी और अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था. रोहित शर्मा के बाहर होने की वजह से केएस भरत को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. केएस भरत ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. 

पहले से है ओपनिंग का अनुभव 

केएस भरत ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग की है. उनके पास अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. उन्होंने आरसीबी टीम की तरफ से 8 मैचों में 191 रन बनाए. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था. दिल्ली टीम ने इस बल्लेबाज को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

रोहित-विराट करते रहे नजरअंदाज 

केएस भरत को पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिला था. तब टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में थी, लेकिन कोहली ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया. ऋद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए. तब उन्हें मैदान पर उतारा गया और सब्सिट्यूट के तौर पर वह सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी बने. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित शर्मा ने भी इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका नहीं दिया था. अब जसप्रीत बुमराह इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 

केएस भरत घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलते हैं. भरत ने साल 2013 में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में 4289 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 56 मैचों में 1721 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए. भरत हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. 

Trending news