Jadeja का सबसे बड़ा 'दुश्मन' भी बन गया उनका फैन, अपने बयान से क्रिकेट जगत में मचाया तहलका
Advertisement

Jadeja का सबसे बड़ा 'दुश्मन' भी बन गया उनका फैन, अपने बयान से क्रिकेट जगत में मचाया तहलका

Nagpur Test: 5 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट झटके. जडेजा जब गेंदबाजी की शुरुआत की तो उस समय कमेंट्री बॉक्स में पूर्व भारतीय ओपनर संजय मांजरेकर मौजूद थे. उन्होंने क्या कहा जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Jadeja का सबसे बड़ा 'दुश्मन' भी बन गया उनका फैन, अपने बयान से क्रिकेट जगत में मचाया तहलका

Ravindra Jadeja: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी को नागपुर में हुई. मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की. 5 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट झटके. जडेजा जब गेंदबाजी की शुरुआत की तो उस समय कमेंट्री बॉक्स में पूर्व भारतीय ओपनर संजय मांजरेकर मौजूद थे. उन्होंने जडेजा का स्वागत किया. मांजरेकर के कमेंट पर ट्विटर पर लोगों ने रिएक्ट किया.

बता दें कि संजय मांजरेकर ने कमेंट्री में एक बार जडेजा को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसके बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ गए थे. लेकिन बाद में दोनों के रिश्तों में सुधार आया. बात साल 2019 की है. वनडे वर्ल्ड कप के दौरान संजय मांजरेकर ने जडेजा पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं टुकड़ों में परफॉर्म करने वाले खिलाड़ी का फैन नहीं हूं.

इसके जवाब में जडेजा ने मांजरेकर पर पलटवार किया था.उन्होंने कहा था, मैंने आपसे दोगुने मुकाबले खेले हैं और अभी भी खेल रहा हूं. जिन्होंने कुछ हासिल किया है, उनका सम्मान करना सीखें. इसके बाद एशिया कप-2022 में भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद रवींद्र जडेजा ने संजय मांजरेकर से बात की थी. संजय मांजरेकर ने जडेजा से पूछा था कि सबसे पहले तो, आप मुझसे बात कर सकते हैं… है ना, जडेजा? तब जडेजा ने कहा था कि हां, क्यों नहीं.

जडेजा ने अपनी गेंदबाजी पर क्या कहा?

वहीं, नागपुर टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद जडेजा ने कहा , यह टर्निंग पिच नहीं थी. दूसरी पिचों की तुलना में यह धीमी थी और उछाल भी कम था . जैसे जैसे खेल आगे बढेगा , इस पर लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा ही होता है.

उन्होंने कहा , मैंने क्रीज का इस्तेमाल किया क्योंकि हर गेंद टर्न नहीं हो रही थी. उछाल भी धीमी थी तो मैने बल्लेबाजों को दुविधा में डाला. उन्होंने कहा , मैं क्रीज से बाहर की तरफ निकलकर और स्टम्प के पास गेंद डाल रहा था. ऐसे में बल्लेबाज के बाहर निकलकर खेलने पर विकेट मिलने की संभावना रहती है. लाबुशेन और स्मिथ ने यही गलती की.

उन्होंने कहा कि उनकी मंशा यह थी कि आस्ट्रेलियाई इसी गफलत में रहें कि कौन सी गेंद टर्न होती और कौन सी सीधी पड़ेगी. उन्होंने कहा ,  विकेट से स्वाभाविक विविधता मिल रही थी लेकिन मैने भी अलग अलग कोण आजमाये.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news