IND vs AUS: शुभमन गिल की ऐतिहासिक पारी, साल 2023 में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
Advertisement

IND vs AUS: शुभमन गिल की ऐतिहासिक पारी, साल 2023 में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Shubman Gill: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल के बल्ले से एक और शतक देखने को मिला है. उन्होंने अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक जड़ा है.

IND vs AUS: शुभमन गिल की ऐतिहासिक पारी, साल 2023 में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

IND vs AUS 4th Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम  में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) के चौथे मैच में ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली है. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस मैच में शतक जड़कर एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इस साल कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका है.

शुभमन गिल की ऐतिहासिक पारी

टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल (Shubman Gill) का ये दूसरा शतक है. इससे पहले शुभमन गिल ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था. वहीं उन्होंने इस साल 3 महीने में ही तीनों फॉर्मेट में शतकीय पारियां खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शुभमन गिल (Shubman Gill) साल 2023 में तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

इसी मैदान पर जड़ा था टी20 शतक

23 वर्षीय शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 गेंदों पर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का शतक पूरा किया था. शुभमन गिल ने 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. वह 126 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. उन्होंने 63 गेंदों की अपनी अविजित पारी में 12 चौके और 7 छक्के जड़े थे.

मजबूत स्थिति में टीम इंडिया

अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन टीब्रेक पर भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 188 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 292 रन पीछे है. शुभमन गिल (Shubman Gill) 197 गेंदों पर 103 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा 42 रन की पारी खेलकर आउट हुए. इससे पहले  ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा की 180 रन की पारी की मदद से 480 रन ठोके थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news