IND vs AUS: टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के इस बयान ने मचाई सनसनी, वनडे सीरीज में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के इस बयान ने मचाई सनसनी, वनडे सीरीज में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने बताया है कि इस सीरीज से एक खिलाड़ी बाहर हो गया है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के इस बयान ने मचाई सनसनी, वनडे सीरीज में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

India vs Australia 1st Odi: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को दोपहर 1:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप (T Dilip) ने एक बड़ा अपडेट दिया है. टी दिलीप (T Dilip) ने बताया है कि टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इस वनडे सीरीज से बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी को हाल ही में टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में नजर नहीं आएगा.

वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप (T Dilip) ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ के निचले हिस्से की चोट के फिर से उभरने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. ये भी पता चला है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चकाचौंध से भरी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में भी भाग नहीं ले पाएगा. अय्यर आईपीएल में केकेआर का नेतृत्व करते हैं. वह फिलहाल रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में है. अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी कि उन्हें जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की तरह सर्जरी की आवश्यकता होगी या नहीं.

फील्डिंग कोच ने दिया बड़ा अपडेट

टी दिलीप (T Dilip) ने कहा, 'चोटिल होना खेल का एक हिस्सा है. हमारे पास सबसे अच्छी चिकित्सा सुविधाएं हैं. हम संपर्क ( एनसीए के साथ) में हैं. श्रेयस इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.' अय्यर ने चोट से उबर कर भारतीय  टीम में वापसी की थी. वह चौथे टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 में शामिल रहने के बाद भी टीम की एकमात्र पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए थे. टेस्ट मैच के दौरान चोट के फिर से उबरने पर अय्यर को बीसीसीआई चिकित्सा दल के द्वारा स्कैन के लिए ले जाया गया. उस समय टीम की ओर से संदेश दिया गया कि इस बल्लेबाज के चोट की निगरानी की जा रही है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बुरी खबर

चोट के कारण अय्यर को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2023 सीजन से कम से कम पहले भाग के लिए बाहर रहने की आशंका है. आईपीएल का आगामी सत्र 31 मार्च से शुरू हो रहा है. अय्यर दो बार के खिताब विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान हैं और अब ऐसा लग रहा है कि टीम को नए कप्तान की तलाश करनी होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news