IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच हो गई बड़ी भविष्यवाणी, वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेगा ये ऑलराउंडर
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच हो गई बड़ी भविष्यवाणी, वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेगा ये ऑलराउंडर

Border–Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच एक दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ऐसे ऑलराउंडर का नाम बताया है जो लंबे समय तक दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर बने रहने का दम रखा है. 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच हो गई बड़ी भविष्यवाणी, वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेगा ये ऑलराउंडर

IND vs AUS Border–Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) खेली जा रही है. इस सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज (Kim Hughes) ने बड़ा बयान दिया है. किम ह्यूज (Kim Hughes) ने एक ऐसे ऑलराउंडर का नाम बताया है जो लंबे समय तक दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर बने रहने का दम रखा है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में चोट से ठीक होकर मैदान पर वापसी की है. 

वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेगा ये ऑलराउंडर!

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान किम ह्यूज का मानना है कि यदि कैमरून ग्रीन (Cameron Green) खुद को फिट बनाए रखते हैं तो वह लंबे समय तक दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर बने रहेंगे. ग्रीन (Cameron Green) ने भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अपने करियर का पहला शतक जमाया. ह्यूज ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा, 'मैं पिछले कई वर्षों से कह रहा हूं कि यदि वह खुद को फिट रखता है तो वह लंबे समय तक दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर बना रहेगा. मुझे इसमें कतई शक नहीं है.'

कैमरून ग्रीन के खेल पर कही ये बात 

कैमरून ग्रीन (Cameron Green) जब किशोर खिलाड़ी थे किम ह्यूज (Kim Hughes) तब से उनके करियर पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा, 'उसका गेंदबाजी एक्शन बेहद सरल है. और मेरे कहने का मतलब एकदिवसीय ऑलराउंडर से नहीं है. एकदिवसीय प्रारूप में कुछ खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं लेकिन वह दुनिया की किसी भी टीम में केवल बल्लेबाज के रूप में जगह बनाने में सक्षम है.' ह्यूज ने कहा, 'अगर वह केवल बल्लेबाज होता है तो फिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकता है और अगर वह केवल गेंदबाज होता तो फिर गेंदबाजी का आगाज कर सकता है.'

पहली पारी में बनाए 114 रन 

कैमरून ग्रीन (Cameron Green) इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बने थे. वहीं, तीसरे मैच में उनके बल्ले से ज्यादा रन देखने को नहीं मिले थे, लेकिन अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के बल्ले से 170 गेंदों पर 114 रन निकले. इस पारी में उन्होंने 18 चौके भी लगाए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news