Border Gavaskar Trophy: इस खिलाड़ी के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, आखिर कब तक साथ देगा टीम मैनेजमेंट!
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: इस खिलाड़ी के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, आखिर कब तक साथ देगा टीम मैनेजमेंट!

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है. पहले दो टेस्ट मुकाबले जीतकर भारत ने इस सीरीज में बढ़त बनाई हुई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से यह टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है.

Border Gavaskar Trophy: इस खिलाड़ी के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, आखिर कब तक साथ देगा टीम मैनेजमेंट!

Virat Kohli: इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर है. पहली पारी में 109 रनों पर सिमटने के बाद भारतीय टीम ने अच्छी वापसी की. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 197 रनों पर रोक दिया. भारत के दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती विकेट जल्दी गिरे. इस सीरीज में फॉर्म तलाश रहे एक बल्लेबाज के बल्ले से अभी तक बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. 

ये खिलाड़ी नहीं बना पा रहा बड़ा स्कोर 

भारतीय टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली इस सीरीज में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. इतना ही नहीं उनके बल्ले से इस सीरीज में अभी तक एक अर्धशतक भी नहीं निकला है. उनका इस सीरीज में सर्वाधिक स्कोर 44 रन रहा है जोकि दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में आया था. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट कब तक उन्हें टीम में मौके देता रहेगा. 

तीन साल से नहीं निकला है टेस्ट शतक 

बता दें, कि विराट कोहली को तीन साल से भी ज्यादा समय हो गया है लेकिन उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में अभी तक शतक नहीं आया है. जाहिर सी बात है वह रनों के लिए संघर्ष जरूर कर रहे हैं. बड़ी-बड़ी पारियां खेलने में माहिर इस खिलाड़ी के बल्ले से इस सीरीज में अभी तक कुल मिलाकर 100 रन भी नहीं बने हैं. विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में लगाया था. उन्होंने 139 रनों की पारी खेली थी.

बॉर्डर गावस्कर सीरीज का हाल 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की बात करें, तो भारत ने 2-0 से बढ़त बनाई हुई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दोनों ही टीमें दावेदारी पेश कर रही हैं. भारत तीसरा टेस्ट मैच जीत लेता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगा. वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया अगर यह मैच जीतता है तो भारत के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. अगर ऐसा होता है, तो भारत को चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा तभी टीम फाइनल में जगह बना पाएगी.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news