IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हारे तो जाएगी रोहित की कप्तानी? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हारे तो जाएगी रोहित की कप्तानी? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Rohit Sharma, 2023: रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का नतीजा तय करेगा कि रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तान का भविष्य क्या होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने का मौका पहले ही गंवा चुका है.

Rohit Sharma

IND vs AUS, 1st Test: रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का नतीजा तय करेगा कि रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तान का भविष्य क्या होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने का मौका पहले ही गंवा चुका है.

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज हारे तो जाएगी रोहित की कप्तानी?

अब टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी 2023 से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज हारकर जून 2023 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल खेलने का मौका नहीं गंवाना चाहती है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'संदेश साफ हो गया है. हम एक और आईसीसी ट्रॉफी गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं. अगर हम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए तो ये सभी बाइलेटरल रिकॉर्ड्स किसी काम के नहीं रहेंगे. हम दो साल में ऐसे तीन टूर्नामेंट हार चुके हैं. रोहित भी यह जानते हैं और पूरी टीम भी. हर कोई ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.'

सामने आया ये बड़ा अपडेट 

बता दें कि अगर भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज हार जाता है, तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो जाएगा. भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, 'हमने कप्तानी में बदलाव को लेकर कोई चर्चा नहीं की है, लेकिन जब एक WTC चक्र खत्म होता है तो नया शुरू होता है. रोहित टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहेंगे या नहीं, यह परिणामों के आधार पर चर्चा का विषय है.' वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 या 3-1 से जीतनी होगी.

Trending news