IND vs AUS: राहुल के बाद अब टेस्ट टीम से ड्रॉप होगा ये खिलाड़ी! माना जाता है रोहित-द्रविड़ का सबसे भरोसेमंद
Advertisement

IND vs AUS: राहुल के बाद अब टेस्ट टीम से ड्रॉप होगा ये खिलाड़ी! माना जाता है रोहित-द्रविड़ का सबसे भरोसेमंद

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. केएल राहुल के बाद एक और खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप हो सकता है.

IND vs AUS: राहुल के बाद अब टेस्ट टीम से ड्रॉप होगा ये खिलाड़ी! माना जाता है रोहित-द्रविड़ का सबसे भरोसेमंद

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. केएल राहुल के बाद एक और खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसेमंद माना जाता है. अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को हर हाल में ड्रॉप किया जाएगा.

राहुल के बाद अब टेस्ट टीम से ड्रॉप होगा ये खिलाड़ी!

इंदौर टेस्ट के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैच की टर्निंग पिचों पर केएस भरत विकेटकीपिंग के दौरान भी जूझते हुए नजर आए हैं. 

साबित हो रहा फिसड्डी

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत सिर्फ 17 और 3 रन के स्कोर बनाकर ही आउट हो गए. केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6, 23(नाबाद), 17 और 3 रनों के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. 

टीम इंडिया को विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल है. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 3 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केएस भरत को कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा से आगे बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने तेज पारी खेल के टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है.

छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर 

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें केएस भरत पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. नंबर 6 पर ईशान किशन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news