Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिली सबसे बड़ी खुशखबरी, कप्तान रोहित को भी नहीं हुआ यकीन
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिली सबसे बड़ी खुशखबरी, कप्तान रोहित को भी नहीं हुआ यकीन

India vs Australia: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत से पहले टीम इंडिया खिलाड़ियों को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. आयोजकों ने सीरीज के पहले मैच को लेकर बड़ा दावा किया है. 

Photo (Twitter)

India vs Australia 1st Test: कई सालों से लोगों ने टेस्ट क्रिकेट के बारे में तरह-तरह की बातें लिखी हैं और खेल के अन्य फॉर्मेट के कारण प्रशंसकों के बीच टेस्ट क्रिकेट देखने की रुचि कम हो रही है. हालांकि, हाल के दिनों में, यह साबित हो गया है कि अगर फैंस को कड़े मुकाबले की उम्मीद है, तो वे स्टेडियम में मैच देखने के लिए निकलेंगे. इस बात की परवाह किए बिना कि मैच आठ घंटे तक लगातार पांच दिन तक चलेगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ी खुशखबरी मिली है, जिसे सुनकर कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश दिखाई दिए.

टीम इंडिया को मिली सबसे बड़ी खुशखबरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता के बारे एक बार फिर से उजागर करने के लिए तैयार है. आयोजकों ने जामथा में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खचाखच भरे रहने की घोषणा की है. आयोजकों ने दावा किया है कि उन्होंने टेस्ट के पहले दिन के लिए 40,000 टिकट बेचे हैं और पहले दिन की टिकट पूरी बिक चुकी है. वे उम्मीद कर रहे हैं कि बाद के दिनों में इसी तरह से दर्शकों की संख्या देखी जा सकती है, क्योंकि मैच में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. दोनों टीमों के लिए इतना कुछ दांव पर लगा है.

कप्तान रोहित ने जाहिर की खुशी

रोहित ने कहा कि यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है कि खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट के लिए लोगों में इतनी दिलचस्पी है और उन्होंने उम्मीद जताई कि चार मैचों की सीरीज के दौरान लोग बड़ी संख्या में स्टेडियम में आएंगे. टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत. अच्छा लग रहा है कि इतने सारे लोग पहले दिन आ रहे हैं. उन्हें केवल नागपुर ही नहीं, सभी स्थानों पर आना चाहिए. जब ज्यादा संख्या में लोग आते हैं तो बहुत अच्छा लगता है. लोग अच्छा टेस्ट क्रिकेट देखना चाहते हैं. भारत कप्तान ने गुरुवार को सीरीज के पहले मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही.

टेस्ट फॉर्मेट के लिए काफी बड़ी खबर

नागपुर में प्रशंसकों के बीच भारी दिलचस्पी साबित करती है कि टेस्ट क्रिकेट अभी भी जीवित है. वीसीए ने टेस्ट को बढ़ावा देने और लोगों को लुभाने के लिए बहुत अच्छा काम किया है. रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि उन्हें नागपुर में खेलना पसंद है, जो उनका जन्मस्थान है. रोहित ने कहा कि टेस्ट मैच के लिए आपको यहां आठ दिन रहना होता है. यहां सभी सुविधाएं अच्छी हैं. रिकवरी के लिए भी काफी जगह है. वह भी एक कारक है. पिच, आउटफील्ड सब बढ़िया है. समर्थन भी अच्छा है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news