IND vs AUS: टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी की वजह आई सामने, कोच ने खोल दिया पूरा कच्चा-चिट्ठा!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी की वजह आई सामने, कोच ने खोल दिया पूरा कच्चा-चिट्ठा!

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज नहीं चले और सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मेजबानों की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई. दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए.

ind vs aus

Coach Vikram Rathour Statement: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच (IND vs AUS 3rd Test) में भारतीय टीम की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई. इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. इस बीच दिन का खेल समाप्त होने के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए.  

पिच को लेकर दिया ये बयान

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने इंदौर टेस्ट के पहले दिन मेजबानों के पहली पारी में 109 रन पर ढेर होने के बाद बुधवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए दिन निराशाजनक रहा. उन्होंने कहा कि पिच उनकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा टर्न ले रही थी. इसी पिच पर आस्ट्रेलिया ने स्टंप तक चार विकेट गंवाकर 156 रन बनाए और 47 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. खेल के पहले ही घंटे में गेंद टर्न लेने लगी जिसे कई लोगों ने पिच को लेकर आलोचना की. ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 16 रन देकर 5 विकेट झटके. हालांकि राठौड़ ने कहा कि घरेलू सरजमीं पर टर्निंग पिच पर खेलना टीम का मजबूत पक्ष है.

'तेजी से टर्न ले रही है'

राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण विकेट है. हमने जितनी उम्मीद की थी, यह उससे ज्यादा ही टर्न ले रही है. ऐसा शायद नमी के कारण हो, गेंद सुबह में तेजी से टर्न ले रही थी. हम निश्चित रूप से इससे ज्यादा रन बना सकते थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि किसी ने भी खराब क्रिकेट खेला. बल्लेबाजी इकाई के तौर पर बस यह हमारे लिए निराशाजनक दिन रहा. निश्चित रूप से बल्लेबाजी इकाई के तौर पर आप कभी-कभी आउट हो सकते हो लेकिन हम अब भी टर्निंग पिच पर खेलने को तरजीह देते हैं. यह हमारी मजबूती है.'

क्यूरेटर्स को मिला कम वक्त

भारत के इस पूर्व ओपनर ने कहा, ‘क्यूरेटरों को विकेट तैयार करने के लिए बमुश्किल से समय मिला. इंदौर में रणजी सीजन था और काफी देरी से मैच का फैसला किया गया जो धर्मशाला से यहां शिफ्ट किया गया था. क्यूरेटर्स को पिच तैयार करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला.’ राठौड़ को लगता है कि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, विकेट आसान होता गया होगा. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 147 गेंद में 60 रन की पारी खेली जिससे मेहमानों ने दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 156 रन बनाए.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news