IND vs AUS: इन 3 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से रोहित को रहना होगा अलर्ट, तोड़ेंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सपना!
Advertisement

IND vs AUS: इन 3 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से रोहित को रहना होगा अलर्ट, तोड़ेंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सपना!

India vs Australia: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए 3 प्लेयर्स से सावधान रहना होगा. ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. 

Twitter

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता खोलना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम को 3 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से सावधान रहना होगा. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

1. नाथन लियोन 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) मौजूद हैं. लियोन गेंद करते समय कलाई का बहुत ही ज्यादा उपयोग करते हैं, जिससे बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझ नहीं पाता है और आउट हो जाता है. उन्होंने भारत में 30.59 के औसत से 34 विकेट चटकाए हैं. 

2. स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं. वह एक बार क्रीज पर जम गए, तो उन्हें आउट करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 92 टेस्ट मैचों में 8647 रन बनाए हैं, जिसमें 30 शतक लगाए हैं. 

3. उस्मान ख्वाजा 

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास स्पिन को खेलने की गजब काबिलियत है. साल 2021 में उन्होंने टेस्ट मैचों में 1080 रन बनाए हैं. अगर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतनी है, तो उस्मान ख्वाजा को आउट करना होगा. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 56 टेस्ट मैचों में 4162 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक लगाए हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news