Shivam Dube: शिवम दुबे को नहीं मिल रहा Playing 11 में मौका, जानिए क्यों टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद अहम है ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow12054420

Shivam Dube: शिवम दुबे को नहीं मिल रहा Playing 11 में मौका, जानिए क्यों टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद अहम है ये खिलाड़ी

IND vs AFG, T20I: फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे को लंबे समय से भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. शिवम दुबे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर-दिसंबर 2023 में खेली गई पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. 

Shivam Dube: शिवम दुबे को नहीं मिल रहा Playing 11 में मौका, जानिए क्यों टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद अहम है ये खिलाड़ी

Shivam Dube: फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे को लंबे समय से भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. शिवम दुबे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर-दिसंबर 2023 में खेली गई पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अब ये देखना होगा कि क्या प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे को मौका मिलेगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहद अहम है ये खिलाड़ी

शिवम दुबे ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 7 अक्टूबर 2023 को अफगानिस्तान के खिलाफ एशियन गेम्स के दौरान खेला था. शिवम दुबे एक बार फिर भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना चाहते हैं. शिवम दुबे को पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम में इसलिए चुना गया, क्योंकि हार्दिक पांड्या चोटिल हैं. सेलेक्टर्स भारतीय टी20 टीम में एक सीम बॉलिंग ऑलराउंडर का ऑप्शन चाहते हैं. शिवम दुबे को आगे भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक पांड्या के बैकअप के तौर पर भारतीय टीम के स्क्वॉड में चुना जा सकता है. हालांकि टीम के स्क्वॉड में चुने जाने का फायदा तब है जब इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में भी खेलने का मौका मिले. 

शिवम दुबे में मैच पलटने की काबिलियत 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाएगा, जहां सीम बॉलिंग ऑलराउंडर्स काफी अहम कड़ी साबित हो सकते हैं. सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हार्दिक पांड्या का बैकअप विकल्प तैयार कर रहे हैं. शिवम दुबे के आने से भारतीय टीम को एक एक्स्ट्रा सीम बॉलिंग ऑलराउंडर्स का ऑप्शन मिलेगा. शिवम दुबे को अब ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने की जरूरत हैं. शिवम दुबे विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ घातक गेंदबाजी में भी माहिर हैं. शिवम दुबे बैटिंग और बॉलिंग से मैच पलटने के लिए जाने जाते हैं. 

फिनिशर की भूमिका भी निभाते हैं

शिवम दुबे के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. ये बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकता है. शिवम दुबे बाएं हाथ से बल्लेबाजी जबकि दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे बड़े-बड़े छक्के जड़ सकते हैं. शिवम दुबे ने आईपीएल में अभी तक 51 मैचों में 1106 रन बनाए, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं. शिवम दुबे निचले क्रम में फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए 18 टी20 मैचों में 290 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी झटके हैं.

Trending news