World Cup 2023: IND-PAK वर्ल्ड कप मैच को बताया द्विपक्षीय सीरीज, इस पाकिस्तानी पर ICC का बड़ा फैसला
Advertisement

World Cup 2023: IND-PAK वर्ल्ड कप मैच को बताया द्विपक्षीय सीरीज, इस पाकिस्तानी पर ICC का बड़ा फैसला

ICC: वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की. इसके बाद एक पाकिस्तानी टीम के सदस्य की ओर से इस मुकाबले को द्विपक्षीय सीरीज बताया गया था जिसपर अब ICC ने एक फैसला ले लिया है.

World Cup 2023: IND-PAK वर्ल्ड कप मैच को बताया द्विपक्षीय सीरीज, इस पाकिस्तानी पर ICC का बड़ा फैसला

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की. इसके बाद एक पाकिस्तानी टीम के सदस्य की ओर से इस मुकाबले को द्विपक्षीय सीरीज बताया गया था जिसपर अब ICC ने एक फैसला ले लिया है. ICC ने उनके बयान को रिव्यू करने के फैसला किया है. भारत के खिलाफ मैच हारने के बाद इस पाकिस्तानी की ओर से यह बयान दिया गया था.

इस पाकिस्तानी ने दिया था बयान

भारत के हाथों मिली 7 विकेट से हार के बाद पाकिस्तानी टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर की ओर से बयान दिया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि यह ICC इवेंट नहीं BCCI इवेंट लग रहा है. उन्होंने कहा, 'यह बिल्कुल भी ICC इवेंट नहीं लगा. अगर में ईमानदारी से कहूं तो यह एक द्विपक्षीय जैसा लग रहा था. यह एक BCCI इवेंट की तरह था.' इस बयान के बाद अब ICC ने एक बड़ा फैसला ले लिया है.

ICC ने लिया ये फैसला

मिकी आर्थर के इस बयान पर ICC ने बड़ा फैसला लेते हुए रिव्यू करने का ऐलान किया है. ICC चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने एक बयान में कहा, 'हम इन चीजों पर काम करने की कोशिश करेंगे. बेहतर करने की कोशिश करेंगे... इसलिए यह घटना केवल शुरुआत है. हम इस पूरे मसले की समीक्षा करेंगे कि क्या बदलाव हो सकता है. हम क्या बेहतर कर सकते हैं. हम विश्व कप और क्रिकेट को किस तरह से और बेहतर बना सकते हैं.'

रोहित ने खेली थी मैच विनिंग पारी

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम 191 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 7 विकेट रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 86 रनों की पारी खेली. इनके अलावा श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाए थे. वहीं, भारत के 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे. इसमें रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या शामिल रहे.

Trending news