IND vs PAK: एशिया कप के फाइनल में भारत की करारी हार, बड़ी जीत से पाकिस्तान बना चैंपियन
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप के फाइनल में भारत की करारी हार, बड़ी जीत से पाकिस्तान बना चैंपियन

Asia Cup Final: भारतीय टीम को इमर्जिंग एशिया कप-2023 के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों 128 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त झेलनी पड़ी. पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 8 विकेट पर 352 रन बनाए. इसके बाद यश ढुल (Yash Dhull) की कप्तानी वाली टीम 224 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

IND vs PAK: एशिया कप के फाइनल में भारत की करारी हार, बड़ी जीत से पाकिस्तान बना चैंपियन

Emerging Asia Cup Final, IND vs PAK : रविवार का दिन भारतीय फैंस के लिए निराशाजनक रहा. कोलंबो में इमर्जिंग एशिया कप-2023 के फाइनल में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 128 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. इस खिताबी मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 8 विकेट पर 352 रन बनाए. इसके बाद यश ढुल (Yash Dhull) की कप्तानी वाली भारतीय टीम 40 ओवर में 224 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

तैयब ताहिर ने शतक

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इस खिताबी मुकाबले में इंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तान के लिए तैयब ताहिर (Tayyab Tahir) ने 71 गेंदों पर 12 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 108 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर साएम अयूब (59) और साहिबजादा फरहान (65) ने भी अर्धशतक जड़े. दोनों ने मिलकर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. भारत ए के लिए राजवर्धन हैंगरगेकर और रियान पराग ने 2-2 विकेट लिए. हर्षित राणा, मानव सुथार और निशांत सिंधु को 1-1 विकेट मिला.

अभिषेक ने दिखाया दम

353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे. ओपनर अभिषेक शर्मा के अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका. अभिषेक ने 51 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान यश ढुल ने 41 गेंदों पर 4 चौके लगाते हुए 39 रन जोड़े. ओपनर साई सुदर्शन ने 29 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए सुफियान मुकीम ने 10 ओवर में 66 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल और मेहरान मुमताज ने 2-2 विकेट झटके.

रियान पराग ने 2 गेंदों पर झटके 2 विकेट

इस मुकाबले में असम के रहने वाले ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) ने लगातार गेंदों पर 2 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. पारी के 28वें ओवर की पहली गेंद पर रियान ने उमर यूसुफ (35) को शिकार बनाया. रियान ने अपनी ही गेंद पर उमर को लपका. फिर अगली ही गेंद पर कासिम अकरम (0) को हर्षित राणा के हाथों कैच कराया. इससे पाकिस्तान ए का स्कोर 4 विकेट पर 183 रन हो गया. बाद में तैयब ने शतक जड़ा जिससे पाकिस्तानी टीम मजबूत हुई.

Trending news